Israel: हमास ने बंदी बना रखे हैं इस्राइल के 150 लोग, हत्या की दी है धमकी

खबरें सुने

न्यूयॉर्क। इजरायल और आतंकी संगठन हमास के युद्ध के बीच संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के स्थायी प्रतिनिधि गिलाद एर्दान ने कहा है कि हमास के आतंकियों ने गाजा में 150 इजरायली लोगों को बंधक बना रखा है। एर्दान ने कहा, “हमारे पास भी 100 से 150 की संख्या में बंधक हैं।” एर्दान ने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सभी अंतरराष्ट्रीय संगठन इन इजरायली बंधकों के ऊपर ध्यान देंगे। उन्होंने कहा, “हम रेड क्रॉस से उम्मीद करते हैं, हम उम्मीद करते हैं कि सभी अंतरराष्ट्रीय संगठन इन बंधकों पर ध्यान देंगे और उनके साथ कैसा व्यवहार किया जा रहा है और उन्हें अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार इलाज मिल रहा है या नहीं? लेकिन यह सब हमें रोकने वाला नहीं है, हमें वह करने से कोई नहीं रोक सकता जो हमें करने की जरूरत।”

इससे पहले टाइम्स ऑफ इजराइल की एक रिपोर्ट के अनुसार, हमास ने धमकी दी थी कि अगर इजरायल बिना किसी चेतावनी के गाजा में लोगों को निशाना बनाता रहा तो नागरिक बंधकों को मार डाला जाएगा और हत्या का वीडियो जारी किया जाएगा।

7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों द्वारा इजरायल पर ताबड़तोड़ हमलों के बाद इजरायली सेना और आतंकियों के बीच लगातार संघर्ष जारी है। दोनों देशों के बीच चल रहे युद्ध में अबतक लगभग 1,300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। हमास के हमले में अबतक 900 इजरायलियों की मौत हो गई है, जबकि इजरायल के हमले में 680 लोगों की जानें जा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *