Canada: अब कनाडा सरकार ने भारत आने वाले अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

खबरें सुने

ओटावा। भारत और कनाडा के बीच बिगड़ते संबंधों के बीच अब कनाडा सरकार ने भारत जाने वाले अपने नागरिकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। कनाडा सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर की यात्रा से बचने की हिदायत दी है। इस एडवाइजरी में सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया है। कहा गया है कि आतंकवाद, उग्रवाद, अशांति और अपहरण का खतरा है।

वहीं, कनाडा सरकार की एडवाइजरी के अनुसार, नॉर्थ ईस्ट के राज्य असम और मणिपुर में भी कनाडाई नागरिकों से नहीं जाने की अपील की गई है। इसके अलावा पाकिस्तान की सीमा से सटे राज्यों को लेकर भी निर्देश दिए हैं, जिसमें पंजाब, राजस्थान और गुजरात शामिल है। एडवाइजरी के मुताबिक, कनाडाई नागरिकों को पाकिस्तानी सीमा से सटे 10 किमी के क्षेत्र में नहीं जाने को कहा गया है।

बता दें कि खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा के पीएम ने भारत पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कनाडा की संसद में कहा था कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों का हाथ हो सकता है। इसके साथ ही कनाडा ने भारत के शीर्ष राजनयिक को भी बर्खास्त कर दिया। जिसके बाद भारत की ओर से भी एक्शन लिया गया है।

 

यह पढ़ेंःWomen reservation bill: मैं इस बिल के पक्ष में, लेकिन लागू होने में इतना लंबा इंतजार क्यों? – सोनिया गांधी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *