Punjab: दिग्गज कारोबारियों ने भगवंत मान सरकार द्वारा पंजाब के उद्योगों को प्रफुल्लित करने के लिए की गई पहलकदमियों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी

खबरें सुने
  • औद्योगिक क्षेत्र के अनुकूल माहौल उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार की सराहना की

लुधियाना, 15 सितंबर

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की नीतियों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए आज लुधियाना के औद्योगिक दिग्गजों ने राज्य सरकार के उद्योग हितैषी फैसलों की सराहना की।

सरकार सन्नतकार मिलनी में हिस्सा लेते हुए ओसवाल ग्रुप के मालिक कमल ओसवाल ने कहा कि उन्होंने अपनी जिंदगी में उद्योग जगत की मांगों पर इतनी जल्दी फैसला आज तक नहीं देखा। उन्होंने कहा कि भगवंत मान सरकार पंजाब में इंडस्ट्री फ्रेंडली वातावरण बनाकर एक बहुत ही क्रांतिकारी कदम उठा रही है जिसके नतीजे आने वाले समय में देखने को मिलेंगे।

वर्धमान ग्रुप के सचित जैन ने पंजाब सरकार की तरफ से इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए लिए गए फैसलों की प्रशंसा की। इस दौरान उन्होंने फोकल प्वाइंटों में बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत करने की मांग रखी।

हीरो ग्रुप के आदित्य मुंजाल ने कहा कि पंजाब सरकार ने जो कदम उठाए हैं उसे आम वर्ग के साथ-साथ राज्य के उद्योग का विश्वास मजबूत होने लगा है उन्होंने कहा कि जिस तरह सरकार ने फटाफट फैसले लेकर औद्योगिक जगत को प्रफुल्लित करने की दिशा में कदम उठाया है उसे आने वाला समय काफी अच्छा होगा।

गंगा आर्कोवूल लिमिटेड के मालिक अमित थापर ने इन्वेस्ट पंजाब पोर्टल के जरिए पंजाब के उद्योगों को और आगे बढ़ाने के लिए उठाए गए कदमों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सभी तरह की क्लीयरेंस ऑनलाइन ही मिल जाती है और सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ते। इसके अलावा अपने कुछ सुझाव भी उन्होंने रखें।
लुधियाना के उद्योगपति इकबाल सिंह ने कहा कि उन्हें गलाडा से एनओसी लेने में काफी दिक्कत आ रही थी जिसकी जानकारी उन्होंने पंजाब सरकार द्वारा जारी व्हाट्सएप नंबर पर दी इसके बाद सिर्फ 1 दिन में ही उनका मसला हल हो गया और उन्हें संडे वाले दिन एनओसी जारी कर दी गई, जिसके लिए वह मुख्यमंत्री भगवंत मान के आभारी हैं। इस इंडस्ट्री फ्रेंडली माहौल के जारी पंजाब में बदलाव साफ दिख रहा है।

जीवन नगर के उद्योगपति ईश्वर सिंह ने बताया कि उन्होंने फोकल प्वाइंट में खराब सड़कों की शिकायत पोर्टल के जरिए सीएम तक पहुंचाई थी। सिर्फ 24 घंटे में ही यह समस्या हल हो गई और 63 करोड़ रुपए की लागत से पूरे इलाके में उद्योगों को अच्छी सहूलियतें प्रदान करने के लिए नई सड़के बनाई जा रही है।

इंडस्ट्रियलिस्ट रोशन सचदेवा ने बताया कि उनके इलाके में भी इंडस्ट्री को जाने वाले सड़कों की हालत बहुत खराब थी इसके बारे में उन्होंने इन्वेस्ट पंजाब पोर्टल के जरिए सरकार को शिकायत भेजी थी जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी सड़के बनाने का काम शुरू किया गया है। उनके इलाके में 8.7 करोड़ रूपए की लागत से सभी सड़के दोबारा बनाई जा रही है।

इंडस्ट्रियलिस्ट मनजीत सिंह संधू ने बताया कि उनके इलाके में फैक्ट्रियों के ऊपर 11 केवी हाई टेंशन तारे काफी नीचे आ गई थी जिनकी शिफ्टिंग के लिए वह काफी परेशान थे। लेकिन इन्वेस्ट पंजाब पोर्टल और हेल्पलाइन नंबर पर सुझाव भेजने के बाद यह कार्य कुछ ही दिनों में कर दिया गया जिसके लिए वह मुख्यमंत्री भगवंत मान का धन्यवाद करना चाहते हैं।

ग्रीन स्टांप पेपर का इस्तेमाल करने वाले कारोबारी सौरव बंसल ने बताया कि उन्होंने अपना औद्योगिक यूनिट लगाने के लिए एक जमीन खरीदी थी जिसके यह उन्होंने ग्रीन स्टांप खरीदा और सिर्फ 15 दिन के अंदर अंदर जमीन से संबंधित तमाम क्लीयरेंस उन्हें प्राप्त हो गई। उन्होंने अन्य उद्योगों से भी इस ग्रीन स्टांप पेपर स्कीम का इस्तेमाल करने का आग्रह किया।

लुधियाना में नई औद्योगिक इकाई स्थापित करने वाले उद्योगपति जसबीर सिंह ने बताया कि उन्हें सिर्फ दो हफ्ते में अपने नए यूनिट के लिए संबंधित विभागों से क्लीनर मिल गई जो की एक अच्छा प्रयास है इसके लिए पंजाब सरकार को मुख्यमंत्री भगवंत मान बधाई के पात्र हैं।

लीव एग्री लॉजिस्टिक के मालिक विकास जवेरी ने कहा कि उन्होंने लुधियाना में अपने वेयरहाउस बिजनेस के लिए ऑपरेशन कंसेंट के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था जिसकी मंजूरी सिर्फ 10 दिन के अंदर ही होने मिल गई। यह एक सराहनीय कम है जिसके तहत उद्योग जगत को प्रोत्साहित किया जा रहा है। अब वह पंजाब में देश का सबसे बड़ा फूड स्टोर का प्रोजेक्ट लाने जा रहे हैं।

 

Pls read:Punjab: भगवंत सिंह मान सरकार ने राज्य से उद्योग के बाहर जाने के रुझान को रोक दिया-अरविन्द केजरीवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *