Punjab: पर्यटन क्षेत्र के दिग्गजों और मशहूर हस्तियों द्वारा टूरिज्म समिट करवाने के नवीन प्रयासों के लिए राज्य सरकार की प्रशंसा

खबरें सुने
  • पंजाब को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन क्षेत्र के नक्शे पर उभारने के लिए मुख्यमंत्री के ऐतिहासिक फ़ैसले की सराहना

एस.ए.एस. नगर ( मोहाली), 11 सितम्बर:
पर्यटन क्षेत्र के दिग्गजों और नामी शख्सियतों ने पंजाब में पहली बार ‘टूरिज्म समिट एंड ट्रैवल मार्ट’ करवाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के नये प्रयासों की प्रशंसा की।
यहां एमिटी यूनिवर्सिटी में करवाए इस सम्मेलन के दौरान प्रसिद्ध कॉमेडियन कपिल शर्मा ने पंजाब और पंजाबियों के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा की जा रही नई पहलों की प्रशंसा की। कपिल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार का यह सम्मेलन करवाने का फ़ैसला बहुत प्रशंसनीय है, क्योंकि इससे राज्य में पर्यटन को बड़ा प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह प्रयास राज्य को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन के क्षेत्र के नक्शे पर उभारने में सहायक सिद्ध होगा।
कपिल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार का यह कदम हमारी नौजवानों में राज्य क ो गौरवमयी विरासत और इतिहास का प्रसार करने में मददगार होगा। इस सम्मेलन में शिरकत करने का मौका देने के लिए मुख्यमंत्री का तहेदिल से धन्यवाद करते हुए प्रसिद्ध कॉमेडियन ने राज्य की तरक्की और ख़ुशहाली के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करने की पेशकश भी की।
प्रसिद्ध फिल्मकार बॉबी बेदी ने कहा कि मनोरंजन जगत के साथ पंजाब का गहरा नाता है, क्योंकि नामी फिल्मकार, अदाकार और अन्य फिल्मी हस्तियाँ इस राज्य में पैदा हुई हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब, देश में ख़ूबसूरत स्थानों की धरती है, जिस कारण इसकी भौगोलिक सुंदरता फिल्मकारों को आकर्षित करती है। श्री बेदी ने कहा कि सरकार का यह प्रयास राज्य को पर्यटन क्षेत्र में उभारने में सहायक होगा।
प्रसिद्ध कॉमेडियन सुनील पॉल ने कहा कि वह इस पवित्र धरती पर इस मुहिम का हिस्सा बनकर अपने आप को सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं। उन्होंने देश की एकता, अखंडता और प्रभुसत्ता की रक्षा के लिए पंजाबियों के बेमिसाल योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि भगवंत सिंह मान राज्य के पहले मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने पर्यटन को प्रोत्साहित कर अन्य मुल्कों के लोगों को पंजाब लाने के लिए नया दौर शुरू किया है।
आई.टी.सी. के एम.डी. समीर एम.सी. ने राज्य की किस्मत बदलने के लिए करवाए इस शानदार समागम के लिए बुलाने पर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पंजाब ऐसा राज्य है, जिसके पास पर्यटन स्थान के तौर पर सफल होने के लिए सभी ख़ूबियाँ मौजूद हैं। उन्होंने पंजाब को वैश्विक पर्यटन स्थान के तौर पर उभारने के लिए अथक कोशिशें करने पर मुख्यमंत्री की सराहना की।
रामूजी फि़ल्म सिटी के वाइस प्रैज़ीडैंट ई.वी. राओ ने कहा कि पंजाब सरकार ने यह समागम करवाकर बहुत बढिय़ा पहल की है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री की वचनबद्धता के अंतर्गत पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हैदराबाद में इस स्टूडियो का दौरा किया था। ई.वी. राओ ने कहा कि पंजाबियों को ईमानदारी, बहादुरी और मेहमाननवाज़ी के साथ-साथ दुनिया भर में अपनी खुले दिल के लिए भी जाना जाता है।

 

Pls read:Punjab: पहले पंजाब टूरिज्म समिट और ट्रैवल मार्ट की तैयारियाँ मुकम्मल: अनमोल गगन मान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *