Punjab: पंजाब पुलिस द्वारा भूसे से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली में से 15 किलो हेरोइन बरामद; एक व्यक्ति गिरफ़्तार – The Hill News

Punjab: पंजाब पुलिस द्वारा भूसे से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली में से 15 किलो हेरोइन बरामद; एक व्यक्ति गिरफ़्तार

खबरें सुने
  • पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की सोच के अनुसार पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध
  • खेप की तस्करी नदी के रास्ते से होने का शक: डीजीपी गौरव यादव
  • पुलिस टीमों द्वारा नशा तस्कर की पत्नी और जमाई को पकडऩे के लिए छापेमारी जारी; भागने में कामयाब हो गए थे दोनों मुलजिम: ए.आई.जी. लखबीर सिंह
  • एस.एस.ओ.सी. फाजिल्का ने पिछले 45 दिनों के अंदर 145 किलो हेरोइन की बरामद

    चंडीगढ़ / फाजिल्का, 9 सितम्बर:
    मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों पर नशों के विरुद्ध शुरु की गई जंग के अंतर्गत पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल (एस.एस.ओ.सी.) फाजिल्का ने नशा तस्करी की बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए एक तस्कर को 15 किलो हेरोइन (10 पैकेट), जो भूसे से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली में छिपाकर रखी हुई थी, समेत गिरफ़्तार किया है।
    यह जानकारी देते हुए डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि पकड़े गए नशा तस्कर की पहचान प्रीतम सिंह निवासी गाँव मोहार जमशेर, जि़ला फाजिल्का के तौर पर हुई है। हेरोइन बरामद करने के अलावा पुलिस टीमों ने उसका सोनालिका ट्रैक्टर (पी.बी.-11-बाई-6879) और ट्रॉली भी ज़ब्त कर ली है।

    जि़क्रयोग्य है कि एस.एस.ओ.सी. फाजिल्का द्वारा पिछले 45 दिनों में की गई यह पाँचवी बड़ी हेरोइन की बरामदगी है, जिसके साथ अब तक की कुल रिकवरी 145 किलोग्राम हो गई है।

    डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि ख़ुफिय़ा जानकारी के आधार पर एसएसओसी फाजिल्का ने गाँव ढानी खरास वाली के क्षेत्र में सरहद पार से नशीले पदार्थों की तस्करी वाले नेटवर्क के खि़लाफ़ एक विशेष गुप्त ऑपरेशन चलाकर नशा तस्कर प्रीतम सिंह को गिरफ़्तार किया है, जो भूसे से भरी ट्रॉली में छिपाकर रखी गई हेरोइन की खेप पहुँचाने जा रहा था।

    उन्होंने बताया कि गिरफ़्तार नशा तस्कर अपनी पत्नी कौशल्या बाई और जमाई गुरमीत सिंह जो गाँव ढानी खरास वाली, फाजिल्का का रहने वाला है, के साथ जा रहा था। बताने योग्य है कि नशा तस्कर की पत्नी और जमाई मौके से भागने में कामयाब हो गए।
    नदी के रास्ते के द्वारा खेप की तस्करी होने की संभावना को जताते हुए डीजीपी ने कहा कि यह परिवार सरहदी गाँव मोहार जमशेर के उन कुछ परिवारों में से थे, जिन्होंने जि़ला प्रशासन द्वारा और पुलिस अधिकारियों द्वारा सुरक्षित स्थानों पर जाने सम्बन्धी बार-बार विनतियाँ करने के बावजूद अपने बाढ़ प्रभावित स्थानों पर ही रहे।
    अधिक विवरण साझा करते हुए एआईजी एसएसओसी फाजिल्का लखबीर सिंह ने बताया कि वह मामले की अलग-अलग पहलुओं से जांच कर रहे हैं और अन्य बरामदगी होने की उम्मीद है। उन्होंने आगे कहा कि हमने भगौड़े मुलजिम कौशल्या बाई और गुरमीत सिंह के विरुद्ध भी केस दर्ज किया है, और पुलिस टीमें उनको पकडऩे के लिए छापेमारी कर रही हैं।
    इस सम्बन्धी एफ.आई.आर. नं. 31 तारीख़ 08-09-2023 को थाना एसएसओसी फाजिल्का में एनडीपीएस एक्ट की धाराएं 21( सी), 29 और 30 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है।

    बॉक्स: एसएसओसी फाजिल्का द्वारा पिछले 45 दिनों में हेरोइन की पाँचवी बड़ी बरामदगी
    23 जुलाई: जोरा सिंह नगर फिऱोज़पुर के ग्रंथी निशान सिंह के पास से 20 किलो हेरोइन बरामद
    6 अगस्त: सरहद पार से नशा तस्करी के दो अलग-अलग रैकेटों का पर्दाफाश करते हुए चार नशा तस्करों को गिरफ़्तार करके उनके कब्ज़े में से 77.8 किलो हेरोइन (41.8 किलो+36किलो) और तीन पिस्तौल बरामद किये गए
    16 अगस्त: फिऱोज़पुर से 3 किलो हेरोइन बरामद
    21 अगस्त: फिऱोज़पुर के गाँव गजनी वाला के इलाके में से दो पाकिस्तानी नागरिकों को 29.2 किलोग्राम हेरोइन समेत गिरफ़्तार किया गया।

pls read:Punjab: पंजाब भर में लगाई गई राष्ट्रीय लोक अदालत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *