Punjab: पंजाब भर में लगाई गई राष्ट्रीय लोक अदालत – The Hill News

Punjab: पंजाब भर में लगाई गई राष्ट्रीय लोक अदालत

खबरें सुने
  • 415 बैंचों के समक्ष लगभग 2.71 लाख केस सुनवाई के लिए हुए पेश

    चंडीगढ़, 09 सितम्बर:

    पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जज और पंजाब राज्य कानूनी सेवा अथॉरिटी के कार्यकारी चेयरमैन माननीय जस्टिस गुरमीत सिंह संधावालिया के नेतृत्व अधीन आज राज्य भर में राष्ट्रीय लोक अदालत लगाई गई।

    इस राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 415 बैंचों में लगभग 2,71,233 केस सुनवाई के लिए पेश हुए। इस लोक अदालत में दीवानी केस, घरेलू झगड़े, विवाह सम्बन्धी झगड़ों, जायदाद के झगड़ों, चैक बाऊंस केस, मज़दूरी सम्बन्धी मामले, क्रिमिनल कम्पाऊंडेबल केस, अलग-अलग एफ.आई.आरज़ की कैंसलेशन/अनट्रेस्ड रिपोर्टों आदि से सम्बन्धित लम्बे समय से लटकते आ रहे मामलों पर सुनवाई की गई।

    इस मौके पर श्री मनजिन्दर सिंह, जि़ला और सैशन जज और मैंबर सचिव, पंजाब राज्य कानूनी सेवा अथॉरिटी द्वारा बताया गया कि इस राष्ट्रीय लोक अदालत का मुख्य मंतव्य आपसी समझौते के द्वारा झगड़ों का निपटारा करवाना है। लोगों को वैकल्पिक झगड़ा निवारण केन्द्रों के द्वारा झगड़ों का निपटारा करवाना चाहिए, क्योंकि इससे लोगों के कीमती समय और धन की बचत होती है।

    इस मौके पर मैंबर सचिव, पंजाब राज्य कानूनी सेवा अथॉरिटी ने जनता को लोक अदालतों के द्वारा झगड़े निपटाने के लिए अपील की।

    मैंबर सचिव ने आगे बताया कि पंजाब राज्य कानूनी सेवा अथॉरिटी राष्ट्रीय कानूनी सेवा अथॉरिटी की हिदायतों के अनुसार भविष्य में लगाई जाने वाली लोक अदालतों के द्वारा मुकदमेबाज़ों के अधिक से अधिक झगड़ों के निपटारे के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए वचनबद्ध है।

Pls read:punjab: पंजाब सरकार द्वारा कपास के बीजों की 2.69 करोड़ रुपए की सब्सिडी 15 हज़ार से अधिक किसानों को जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *