Punjab: कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने दिमाग़ी तौर पर कमज़ोर मरीज़ गुरजीत सिंह की दाहिनी आँख का किया सफल ऑपरेशन

खबरें सुने
  • मुक्तसर जिले के गाँव रत्ता खेड़ा से सम्बन्धित है गुरजीत सिंह
  • लोगों की सेवा करके मिलता है रूह को सुकून: डॉ. बलजीत कौर

    चंडीगढ़, 9 सितम्बर:

    मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार लोगों को अच्छा प्रशासन और उनका जीवन स्तर ऊँचा उठाने के लिए लगातार यत्न कर रही है। इसी मंतव्य के अंतर्गत पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास और सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने मुक्तसर जिले के दिमाग़ी तौर पर कमज़ोर मरीज़ गुरजीत सिंह की दाहिनी आँख का मुफ़्त ऑपरेशन किया, जोकि पूरी तरह से सफल रहा।

    कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने और अधिक जानकारी साझा करते हुए बताया कि गुरजीत सिंह पुत्र श्री चन्द सिंह गाँव रत्ता खेड़ा जिसकी उम्र 40 साल है, की बांयी आँख का ऑपरेशन भी उनके द्वारा ही किया गया था, जब वह सरकारी सेवा में थे। अब इस मरीज़ की दाहिनी आँख का ऑपरेशन किया गया है।

    उन्होंने कहा कि यह लोग जि़ंदगी में हमेशा आगे बढक़र काम करने के लिए प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि यह व्यक्ति अब पूरी तरह अपनी आँखों से समाज को देख सकेगा और अपना अच्छा जीवन जीने के काबिल हो जायेगा।

    डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि लोगों की सेवा करके उनकी रूह को सुकून मिलता है। मंत्री ने आगे कहा कि उनके जीवन का मुख्य उद्देश्य राज्य के लोगों की सेवा करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *