Pakistan: सुप्रीम कोर्ट का चला डंडा तो इमरान खान को जेल में मिलने लगा मटन, चिकन और अंडा

खबरें सुने

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान की एक कोर्ट ने देशद्रोह के एक केस को खारिज कर राहत दी है। इस बीच उनका जेल में खानपान और रहने के इंतजाम भी सुधर गए हैं। खान को अटक जेल में घी में पकाया हुआ देसी चिकन और मटन परोसा जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया गया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष को उनकी प्रोफाइल और कानूनी स्थिति को देखते हुए अटक जेल में सभी सुविधाएं दी की जा रही हैं।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की जेल में स्थिति को लेकर रिपोर्ट मांगी थी, इसके बाद जेल प्रशासन की तरफ से अटॉर्नी जनरल कार्यालय ने एक रिपोर्ट कोर्ट में दी, जिसमें यह खुलासा हुआ है। इमरान खान को 9×11 साइज वाली सेल में रखा गया है। कोर्ट को बताया गया है कि खान की कोठरी को सफेद रंग में बदल दिया गया है, फर्श को सीमेंटेंड और छत पर एक पंखा लगाया गया है। अलग शौचालय दिया है।

इमरान खान को सोने के लिए एक खाट गद्दा, चार तकिए, एक मेज, एक कुर्सी, नमाज पढ़ने के लिए एक चटाई और एक एयर कूलर दिया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि खान को समाचार पत्रों के अलावा अंग्रेजी अनुवाद के साथ पवित्र कुरान की चार प्रतियां और इस्लामी इतिहास की 25 किताबों सहित पढ़ने की सामग्री भी दी गई है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इमरान खान की इच्छा के मुताबिक उन्हें हफ्ते में दो बार देसी चिकन परोसा जाता है, जबकि पूर्व पीएम खान को घी में पका हुआ मटन भी उपलब्ध कराया जा रहा था।

 

Pls read:Pakistan: इमरान खान की पत्नी बुशरा ने पति को जेल में बी क्लास सुविधा देने को लिखा पत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *