हरिद्वार धर्म संसद प्रकरण में जितेंद्र नारायण त्यागी और साध्वी अन्नपूर्णा को नोटिस तामील

खबरें सुने

हरिद्वार। धर्म संसद प्रकरण में उत्तराखंड पुलिस ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र नारायण त्यागी (पहले का नाम वसीम रिजवी) और साध्वी अन्नपूर्णा को नोटिस तामील कराया है। भड़काऊ भाषण देने के आरोप में दर्ज हुए मुकदमे में जितेंद्र नारायण त्यागी के अलावा साध्वी अन्नपूर्णा और महंत धर्मदास को नामजद किया गया था। मुकदमे में सात साल से कम सजा होने के चलते पुलिस ने नोटिस तामिल कराया है।
पिछले दिनों उत्तरी हरिद्वार के वेद निकेतन में धर्म संसद का आयोजन किया गया था। इसके वीडियो वायरल होने के बाद भड़काऊ भाषण देने के आरोप में ज्वालापुर निवासी गुलबहार कुरैशी की तरफ से पुलिस ने जितेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। वायरल वीडियो को सबूत मानते हुए पुलिस ने बाद में साध्वी अन्नपूर्णा और महंत धर्मदास को भी इस मामले में नामजद किया था।
मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली कि साध्वी अन्नपूर्णा और जितेंद्र नारायण त्यागी भूपतवाला के शांभवी धाम पहुंचे हैं। इसलिए शहर कोतवाल राकेंद्र सिंह कठैत और विवेचनाधिकारी विजेंद्र कुमाई शांभवी धाम पहुंचे और आरोपित जितेंद्र नारायण त्यागी और साध्वी अन्नपूर्णा को नोटिस तामील कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *