12 गढ़वाल राइफल के गोल्डन जुबली समारोह में शामिल हुए सैनिक कल्याण मंत्री जोशी

खबरें सुने

देहरादून। 12 गढ़वाल राइफल के 50 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर गोल्डन जुबली कार्यक्रमोत्सव के दौरान प्रदेश के सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा कि किसी भी पल्टन के लिए उसके 50 वर्ष पूर्ण होना अत्यधिक गौरव की बात होती है। उन्होंने कार्यक्रम में वीर नारियों को सभी सम्मानित किया।
देहरादून के गढ़ी कैंट स्थित दून सैनिक इंस्टीट्यूट में आयोजित गोल्डन जुबली समारोह को सम्बोधित करते हुए सैनिक कल्याण मंत्री ने सर्वप्रथम 12वीं गढ़वाल राइफल्स के कमान अधिकारी कर्नल एसके महापात्रा सहित समस्त पल्टन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि किसी भी पल्टन के लिए उसके 50 वर्ष पूर्ण होना अत्यधिक गौरव की बात होती है।
मंत्री ने कहा इन वीर नारियों ने राष्ट्र रक्षा में अपने परिजनों को खोया है, आज अगर हम अपने आपको सुरक्षित महसूस करते हैं तो उन वीर सैनिकों की वजह से है, मैं उन्हें और उनके परिजनों को नमन करता हू। उन्होनें कहा कि हम उन वीर शहीदों को वापस नहीं ला सकते लेकिन उनका सम्मान करना, उनके परिवार की चिंता करना, सम्मान करना हम सब का परम कर्तव्य होना चहिए। मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सैन्यधाम का निर्माण करने जा रही है। प्रदेश के 1734 शहीदों के आंगन की पवित्र मिट्टी सैन्यधाम निर्माण में लगायी जाऐगी।
इस अवसर पर उपनल के प्रबंध निदेशक बिग्रेडियर पीपीएस पाहवा, 12वीं गढ़वाल राइफल्स के कमांड अधिकारी कर्नल एसके महापात्रा, मेजर हिमांक सिंह, कर्नल मनोज रावत, मेजर हिमांशु रौतेला, कैप्टन सुनील सहित सेवारत सैनिक, पूर्व सैनिक एवं वीर नारियां उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *