आप की सरकार बनी तो घर पर मिलेंगी 140 सुविधाएंः मनीष सिसोदिया

खबरें सुने

आम आदमी पार्टी की ओर से आयोजित देवभूमि बिजनेस डायलॉग में पहुंचे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर उत्तराखंड में आप की सरकार बनी तो दिल्ली की तर्ज पर 140 सरकारी सेवाएं सीधे लोगों के घर तक पहुंचेंगी। आम आदमी को सरकारी कार्यालयों में भटकना नहीं पड़ेगा, बल्कि सीधे टोल फ्री नंबर पर कॉल करके निर्देश देने होंगे।

रविवार को काशीपुर बाईपास रोड स्थित होटल में दिल्ली के डिप्टी सीएम ने व्यापारियों के साथ संवाद किया। इस दौरान उद्योगपतियों, किसानों और व्यापारियों ने अपनी समस्याएं रखीं। सिसोदिया ने कहा कि वर्ष 2015 में सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्ली में बदलाव लाने के लिए व्यापारियों के साथ संवाद किया था। व्यापारियों के समस्या रखने पर ही लोगों का समाधान निकला। कहा कि उस दौरान दिल्ली सरकार घाटे में चल रही थी, इसके बावजूद लोगों को निशुल्क पानी की सेवा, महिलाओं के लिए निशुल्क बस सेवा व 24 घंटे बिजली की सेवा दी गई। कहा कि भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए प्रवर्तन विभाग को भंग कर दिया गया, इंस्पेक्टरराज खत्म कर दिया गया।

44 उत्पादों पर 12 प्रतिशत से पांच प्रतिशत टैक्स कर दिया गया। कहा कि वर्ष 2015 तक दिल्ली को जो बजट 30 हजार करोड़ रुपये मिलता था, वह वर्ष 2019 में ईमानदारी की राजनीति करने पर 60 हजार करोड़ रुपये मिलने लगा। दिल्ली के लोग अब कांग्रेस और भाजपा को भूल चुके हैं। उत्तराखंड में भी विकास की अपार संभावनाएं हैं, यहां 2500 करोड़ रुपये का बजट मिलता है। वहां प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया, चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन दीपक बाली, शिशुपाल, मुकेश चावला, जरनैल सिंह, मुकीम कुरैशी, नितेश सिंह, नंदलाल, असगर रजा आदि थे। कार्यक्रम में भाजपा, कांग्रेस और अन्य दलों से जुड़े व्यापारी भी पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *