ओमिक्रोन के केरल और महाराष्ट्र में मिले चार 4-4 नए मामले

खबरें सुने

नई दिल्ली। भारत समेत दुनियाभर में ओमिक्रोन वैरिएंट तेजी से फैल रहा है। कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र और दिल्ली समेत 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में नए वैरिएंट के 73 मामले मिले हैं। वहीं, केरल और महाराष्ट्र में ओमिक्रोन वैरिएंट के चार-चार नए मामले दर्ज किए गए है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में स्वास्थ्य विभाग ने ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए मेगा सैंपलिंग अभियान शुरू किया है।

दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और गुजरात सहित कई राज्यों ने नए कोरोना संस्करण के मामले दर्ज किए हैं। इसमें महाराष्‍ट्र में 32 मामले, राजस्थान में 17, दिल्ली में 6, केरल में 5, गुजरात में 4, कर्नाटक में 3, तेलंगाना में 2, आंध्र प्रदेश में 1, तमिलनाडू में 1, चंडीगढ़ में 1 और पश्चिम बंगाल में 1 केस मिला है।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने बताया कि केरल में चार नए मामलों के बाद नए वैरिएंट से संक्रमित मरिजों की संख्या पांच हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘कुल चार मामलों में से दो वे लोग हैं जो कोच्चि में सामने आए पहले मरीज के संपर्क में आए थे। इसमें तीसरा व्यक्ति एर्नाकुलम का है। वह कांगो से आया था और चौथा मरीज तिरुवनंतपुरम में मिला है, जो यूके से लौटा था। उन्होंने आगे कहा कि सभी मरीजों की हालत स्थिर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *