मंच से जनरल रावत को श्रद्धांजलि: PM मोदी ने कहा- वे जहां होंगे, वहां से देश को आगे बढ़ते देखेंगे

खबरें सुने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में सरयू नहर नेशनल प्रोजेक्ट के लोकार्पण में शामिल हुए। इस दौरान PM मोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत को मंच से श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि जनरल रावत जहां रहेंगे, वहां से देश को आगे बढ़ते देखेंगे।

प्रधानमंत्री ने 8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए सभी वीर योद्धाओं के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा- भारत के पहले CDS जनरल बिपिन रावत का निधन, प्रत्येक देशभक्त के लिए एक क्षति है। वह बहादुर थे और उन्होंने देश के सशस्त्र बलों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की, देश इसका गवाह है। भारत दुख में है, लेकिन दर्द सहते हुए भी हम न अपनी गति रोकते हैं और न प्रगति।

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की सलामती की प्रार्थना

PM मोदी ने हेलिकॉप्टर दुर्घटना में एकमात्र जिंदा बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की सलामती के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा- UP के सपूत देवरिया के रहने वाले ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी का जीवन बचाने के लिए डॉक्टर जी-जान से लगे हुए हैं। मैं मां पाटेश्वरी से उनके जीवन की रक्षा की प्रार्थना करता हूं। देश आज वरुण सिंह जी के परिवार के साथ है। जिन वीरों को हमने खोया है, उनके परिवारों के साथ है।

हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे, 13 ने जान गंवाई
बुधवार को हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत का निधन हो गया। इस हेलिकॉप्टर में उनके साथ पत्नी मधुलिका के अलावा सेना के 13 जवान और अधिकारी सवार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *