बाथरूम ठीक करते हुए प्लंबर के हाथ लगा करोड़ों का खजाना

खबरें सुने

पैसा एक ऐसी चीज है जो हर किसी का ईमान खराब कर देता है लेकिन कुछ लोग दुनिया में ऐसे भी होते हैं जिनके लिए ईमानदारी ही सब कुछ होती है अमेरिका के टेक्सास से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक प्लंबर को चर्च के बाथरूम से साढ़े 4 करोड़ का खजाना हाथ लगा । जब उसे करोड़ रुपए मिले तो प्लंबर के होश उड़ गए लेकिन इतनी ज्यादा रकम को उसने अपने पास नहीं रखा और इसे लौटाने का फैसला लिया ।

अमेरिका के टेक्सास में रहने वाले जस्टिन प्लंबर हैं. छोटी नौकरी होने के कारण उनकी कमाई बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन हाल ही में जस्टिन ने ईमानदारी का ऐसा परिचय दिया कि हर कोई जानकर दंग रहे गया । जस्टिन को लेकवुड चर्च की एक दीवार के अंदर से साढ़े 4 करोड़ रुपये मिले। डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक ये रुपये 7 साल पहले चर्च के ही एक सेफ से चोरी हो गए थे। रिपोर्ट के मानें तो मार्च 2014 में चर्च की सेफ से करोड़ रुपये के कैश और चेक चोरी हुए थे। . तब जांच एजेंसियों ने 3 लाख से ज्यादा का इनाम बताने वाले पर रखा था। इसके बाद चर्च ने भी अपनी तरफ से 15 लाख के इनाम की घोषणा की थी। बीते 10 नवंबर को जस्टिन को ये पैसे तब मिले जब वह बाथरूम में कुछ ठीक करने आया था ।

ध्यान देने वाली बात यह है जस्टिन ने जब यह करोड़ों रुपए चर्च को दिए तो चर्च ने इसे क्राइम स्पॉन्सर्स नाम की जांच एजेंसी को यह रकम देने का फैसला किया मगर जब इस कंपनी को जस्टिन के इस नेक काम के बारे में पता चला तो उन्होंने इन सारे रूपयो को जस्टिन को देने का फैसला किया । चर्च ने यह भी कहा कि वह जस्टिन की ईमानदारी को देखते हुए उसे अतिरिक्त रुपए इनाम के तौर पर ही देना चाहती है। मीडिया से बात करते हुए जस्टिन ने बताया कि उसके कई बिल बकाया हैं जो उसे चुकाने हैं इसलिए ये रुपये उसके बहुत काम आने वाले हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *