बाथरूम ठीक करते हुए प्लंबर के हाथ लगा करोड़ों का खजाना – The Hill News

बाथरूम ठीक करते हुए प्लंबर के हाथ लगा करोड़ों का खजाना

खबरें सुने

पैसा एक ऐसी चीज है जो हर किसी का ईमान खराब कर देता है लेकिन कुछ लोग दुनिया में ऐसे भी होते हैं जिनके लिए ईमानदारी ही सब कुछ होती है अमेरिका के टेक्सास से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक प्लंबर को चर्च के बाथरूम से साढ़े 4 करोड़ का खजाना हाथ लगा । जब उसे करोड़ रुपए मिले तो प्लंबर के होश उड़ गए लेकिन इतनी ज्यादा रकम को उसने अपने पास नहीं रखा और इसे लौटाने का फैसला लिया ।

अमेरिका के टेक्सास में रहने वाले जस्टिन प्लंबर हैं. छोटी नौकरी होने के कारण उनकी कमाई बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन हाल ही में जस्टिन ने ईमानदारी का ऐसा परिचय दिया कि हर कोई जानकर दंग रहे गया । जस्टिन को लेकवुड चर्च की एक दीवार के अंदर से साढ़े 4 करोड़ रुपये मिले। डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक ये रुपये 7 साल पहले चर्च के ही एक सेफ से चोरी हो गए थे। रिपोर्ट के मानें तो मार्च 2014 में चर्च की सेफ से करोड़ रुपये के कैश और चेक चोरी हुए थे। . तब जांच एजेंसियों ने 3 लाख से ज्यादा का इनाम बताने वाले पर रखा था। इसके बाद चर्च ने भी अपनी तरफ से 15 लाख के इनाम की घोषणा की थी। बीते 10 नवंबर को जस्टिन को ये पैसे तब मिले जब वह बाथरूम में कुछ ठीक करने आया था ।

ध्यान देने वाली बात यह है जस्टिन ने जब यह करोड़ों रुपए चर्च को दिए तो चर्च ने इसे क्राइम स्पॉन्सर्स नाम की जांच एजेंसी को यह रकम देने का फैसला किया मगर जब इस कंपनी को जस्टिन के इस नेक काम के बारे में पता चला तो उन्होंने इन सारे रूपयो को जस्टिन को देने का फैसला किया । चर्च ने यह भी कहा कि वह जस्टिन की ईमानदारी को देखते हुए उसे अतिरिक्त रुपए इनाम के तौर पर ही देना चाहती है। मीडिया से बात करते हुए जस्टिन ने बताया कि उसके कई बिल बकाया हैं जो उसे चुकाने हैं इसलिए ये रुपये उसके बहुत काम आने वाले हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *