मेकअप से दें आईब्रो को शेप, बिजी महिलाओं के लिए है रामबाण

खबरें सुने

बिजी महिलाओं के लिए आज हम बता रहे हैं कुछ ऐसे ट्रिक्स और हैक्स जिनकी मदद से आप अपनी आईब्रो को ठीक कर सकती हैं-

सही रंग चुनें– अपनी आईब्रो को आकार में रखने और उन्हें सुंदर दिखाने के लिए उन्हें ट्रिम करना जरूरी है। हालांकि, अगर आपने या आपके ब्यूटीशियन ने अपकी आईब्रो को ज्यादा ट्रिम किया है तो यह नेचुरल शेप को बर्बाद कर सकता है। ऐसी स्थितियों में, एक अच्छी आइब्रो पेंसिल या जेल का इस्तेमाल ऐसी छाया में करना बेहतर होता है जो आपकी नेचुरल आईब्रो के रंग को मैच करने में सबसे करीब हो। इसके लिएआइब्रो पेंसिल लें और अपनी आईब्रो की नेचुरल हेयरलाइन के साथ एक बाहरी रेखा बनाएं और अगर जगह हो तो उसे भरें।

सही प्रोडक्ट चुनें– अपनी आईब्रो भरना या उन्हें मेकअप के साथ शेप देना आपके पूरे चेहरे को बना या बिगाड़ सकता है। आप अपनी आईब्रो में जो प्रोडक्ट लगा रहे हैं उससे सावधान रहें। अगर नेचुरल रूप से आपकी मोटी आईब्रो हैं तो पाउडर वाले आइब्रो प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से बचें और इसके बजाय जेल बेस का इस्तेमाल करें। जब शेप करने और इसे नेचुर लुक देने की बात आती है तो जेल-आधारित आईब्रो मेकअप अद्भुत काम करता है।

सही ब्रश का करें इस्तेमाल – इस बात का ध्यान रखें कि आप अपनी आईब्रो को फिल करने के लिए एक ठीक टिप वाले ब्रो ब्रश या त्रिकोण शेप वाले ब्रश का इस्तेमाल कर रहे हैं। सही ब्रश आपके बालों के समान दिखने वाले स्ट्रोक में आपकी मदद करेगा, जिससे आईब्रो शोप अच्छा होगा। एक बार जब आप अपनी आईब्रो फिल कर लें, तो प्रोडक्ट को समान रूप से मिक्स करने के लिए स्पूली ब्रश या कंघी का इस्तेमाल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *