यूपीसीएल, मुख्यमंत्री जी के ‘सरलीकरण, समाधान एवं निस्तारण’ के मूल मंत्र को ध्यान में रखते हुए, विद्युत उपभोक्ताओं की सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है।
घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी:
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टोल फ्री नंबर 1912: 24×7 कॉल सेंटर के माध्यम से उपभोक्ता बिजली बिल से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
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मोबाइल एप: यूपीसीएल का ‘उपभोक्ता स्वयं सेवा’ मोबाइल एप भी बिजली बिल से जुड़ी समस्याओं का समाधान प्रदान करता है।
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ऑनलाइन माध्यम: यूपीसीएल की वेबसाइट (www.upcl.org), ई-मेल (customercare@upcl.org) और टोल फ्री नंबर 1912 पर भी शिकायत दर्ज की जा सकती है।
समस्याओं का त्वरित समाधान:
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कॉल सेंटर में 105 CSR (Consumer Service Representative) कार्यरत हैं जो सभी शिकायतों का अनुश्रवण करते हैं और संबंधित विभाग को अग्रसित करते हैं।
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उपभोक्ता अपनी शिकायत का स्टेटस मोबाइल एप के माध्यम से ट्रैक कर सकते हैं।
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पिछले महीने में सभी बाधित विद्युत आपूर्ति की शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया था।
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अन्य शिकायतों का समयबद्ध रूप से निस्तारण किया जाएगा।
विशेष सुविधाएं:
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यूपीसीएल के सभी उपभोक्ता सेवा केन्द्रों / राजस्व संग्रहण केन्द्रों पर दिव्यांगजनों, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुरक्षित बैठने का स्थान, बिल जमा करने के लिए पृथक लाईन और बिजली से जुड़ी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण किया जाएगा।
यूपीसीएल का लक्ष्य है कि उपभोक्तागण बिजली से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान घर बैठे ही प्राप्त कर सकें और उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।