Uttarakhand: नरकोटा के पास वाहन पर पत्थर गिरने से चारधाम को न्यूयार्क से आए दो श्रद्धालुओं की मौत

खबरें सुने

रुद्रप्रयाग: उत्‍तराखंड में चारधाम यात्रा पर दो अमेरिकी यात्रियों की मौत हो गई है। रुद्रप्रयाग से सात किलोमीटर दूर नरकोटा के पास हुए हादसे में न्यूयार्क में रह रहे दो भारतीय मूल के यात्रियों की मौत हो गई। यह दुर्घटना बद्रीनाथ-ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई, जहां अचानक पहाड़ी से भारी भरकम पत्‍थर नीचे सड़क पर गिर गया जिसकी चपेट में टेंपो ट्रैवलर गाड़ी आ गई। मरने वालों यात्रियों में अमित सिकदर और बुधदेव मजूमदार का नाम शामिल है।

दोनों विदेशी श्रद्धालु गत 22 मई को दिल्‍ली पहुंचे और 24 मई को वहां से चारधाम यात्रा पर निकले थे। चारधाम यात्रा पूरी करने के बाद ये लोग वापस ऋषिकेश लौट रहे थे। रास्‍ते में ये हादसा हो गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी तीर्थयात्रियों को अस्‍पताल में भर्ती कराया। डॉक्‍टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया। अन्‍य घायलों का इलाज चल रहा है।

टेंपो ट्रैवलर वाहन में नौ तीर्थयात्री मौजूद थे। ड्राइवर समेत 10 लोग थे। इनमें दो श्रद्धालु घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि तेज गति से आया बोल्‍डर वाहन का शीशा तोड़ते हुए अंदर जा घुसा। अंदर सीट पर बैठे लोग जब तक कुछ समझ पाते, वे बड़े पत्‍थर की चपेट में आ गए। वाहन के अंदर यात्रियों में चीखपुकार मच गई। पुलिस ने अमेरिका से आए श्रद्धालुओं के घरवालों को सूचना दे दी है।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश पहुंचकर चारधाम यात्रा रजिस्ट्रेशन कार्यालय का किया स्थलीय निरीक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *