Delhi: 8 जून को प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी

खबरें सुने

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं और एनडीए गठबंधन ने प्रचंड बहुमत हासिल कर सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

8 जून को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। 7 जून को एनडीए की बैठक में उन्हें गठबंधन का नेता चुना जाएगा।

भाजपा ने 240 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि कांग्रेस 99 सीटों पर सिमट गई है। एनडीए के खाते में कुल 292 सीटें हैं जबकि I.N.D.I.A. गठबंधन को 240 सीटें मिली हैं। इस बार भाजपा को टीडीपी और जेडीयू के समर्थन से सरकार चलाने में सफलता मिलेगी।

“दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की यह जीत है”: पीएम मोदी

चुनाव परिणाम आने के बाद, पीएम मोदी ने दिल्ली के भाजपा मुख्यालय से देशवासियों और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “भाजपा तीसरी बार सरकार बना रही है। हम जनता के आभारी हैं, उन्होंने भाजपा और एनडीए पर पूरा भरोसा जताया। यह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत है, यह भारत के संविधान में दृढ़ विश्वास की जीत है, यह विकसित भारत के संकल्प की जीत है। यह ‘सबका साथ सबका विकास’ की जीत है।

चुनाव परिणामों के बाद देश में उत्साह का माहौल है। एनडीए के लिए यह जीत एक बड़ा प्रोत्साहन है और उम्मीद है कि आने वाले पांच वर्षों में सरकार विकास के नए मुकाम छूएगी।

 

pls read:PM modi: पीएम मोदी ने जुबिन नौटियाल के भजन ‘मेरे घर राम आए हैं’ को किया ट्वीट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *