Uttarakhand: जल्द जंगलों की आग पर पाया जाएगा काबू- सीएम धामी – The Hill News

Uttarakhand: जल्द जंगलों की आग पर पाया जाएगा काबू- सीएम धामी

खबरें सुने

सीएम धामी ने आज जंगलों में लग रही आग को लेकर समीक्षा बैठ में अफसरों को सख्त निर्देश दिये। वनाग्नि के साथ ही मानसून और चारधाम यात्रा की तैयारियों पर को लेकर बैठक में चर्चा हुई। सभी जिलों के जिलाधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक से जुड़े। सीएम ने कहा कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा।

जंगलों की आग के कारण प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है। इसी को लेकर सीएम धामी ने आज सचिवालय में अहम बैठक की। बैठक में सीएम धामी ने वनाग्नि की घटनाओं पर काबू पाने के उपायों को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा की। सीएम ने कहा कि जंगलों की आग पर जल्द ही पूरी तरह काबू पा लिया जाएगा। सीएम धामी ने कहा कि जंगलो में आग लगाने वालों के खिलाफ सख्त कर्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश में वनाग्नि की घटनाओं में कमी आई है। बैठक में मानसून और चारधाम यात्रा की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। अधिकारियों को पेयजल की किल्लत को दूर करने के उपायों पर काम करने के निर्देश दिए गए।

बता दें कि इस बार मौसम विभाग ने इस मानसून सीजन में सामान्य से 60 फीसदी अधिक बारिश का अनुमान जताया है। जिसको लेकर भी बैठक में चर्चा की गई। सीएम ने कहा कि मानसून आने से पहले ही सारी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। चारधाम यात्रा में यात्रियों को भी परेशानी ना हो इसके अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इसके साथी ही सीएम ने चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों से नियमों का पालन करने की अपील की है।

यह पढ़ेंःUttarakhand: पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी का निधन, सीएम धामी ने जताया शोक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *