Punjab: सिद्धू मूसेवाला की मां के IVF पद्वति से बेटे को जन्म देने पर केंद्र ने पंजाब सरकार से मांगा जवाब

खबरें सुने

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मां ने हाल ही में एक बेटे को जन्म दिया था, जिसको लकर अब मां चरण कौर के IVF संबंधित इलाज को लेकर सवाल उठाए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आईवीएफ इलाज को लेकर पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पत्र लिखकर पंजाब सरकार सरकार से रिपोर्ट सौंपने को कहा है। इस पत्र में आईवीएफ पद्धति में चरण कौर की उम्र को लेकर सवाल भी पूछा गया है।

पत्र में कहा गया है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर ने 58 साल की उम्र में आईवीएफ के माध्यम से बच्चे को जन्म दिया है। सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी (विनियमन) अधिनियम, 2021 की धारा 21(g) (i) के तहत इस तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए महिला की निर्धारित उम्र 21 से 50 वर्ष के बीच है। इस मामले की जांच करने और एआरटी (विनियमन) अधिनियम, 2021 के अनुसार इस मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट को भेजा जाए। इससे पहले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाए थे। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा कि भगवंत मान की सरकार उन्हें लगातार परेशान कर रही है और वह मेरे बच्चे की लीगल होना का सबूत मांग रहे हैं। उनका यह सवाल मुझे बहुत परेशान कर रहा है।

बलकौर सिंह सिद्धू ने कहा कि मेरी पत्नी का ट्रीटमेंट पूरा होने दीजिए। मैं यही हूं और जब भी आप मुझे बुलाओगे, तब मैं हाजिर हो जाऊंगा। बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर ने 58 की उम्र में IVF तकनीक के माध्यम से बच्चे को जन्म दिया है। परिवार ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी। साथ ही उन्होंने बच्चे की तस्वीर को भी साझा किया।

 

यह पढ़ेंःPunjab: पंजाब सरकार कृषि के लिए मुहैया कराएगी 90 हज़ार नये सोलर पम्प: अमन अरोड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *