Punjab: राज्य को ‘रंगला पंजाब’ बनाने के लिए विकास कार्य युद्ध स्तर पर जारी: बलकार सिंह

खबरें सुने
  • स्थानीय निकाय मंत्री द्वारा एन.आर.आई मामले मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ और विधायकों की हाजिऱी में अलग-अलग विकास प्रोजेक्टों का जायज़ा लिया
  • पंजाब सरकार बुनियादी ढांचे को मज़बूत करने के लिए वचनबद्धचंडीगढ़, 12 फरवरी:

राज्य को ‘रंगला पंजाब’ बनाने के लिए विकास कार्य युद्ध स्तर पर जारी हैं और मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार अन्य क्षेत्रों के साथ-साथ राज्य के शहरों के बुनियादी ढांचे को मज़बूत करने के लिए लगातार काम कर रही है।

आज यहाँ म्यूनिसिपल भवन में हुई मीटिंग के दौरान यह जानकारी देते हुए स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन-1 और 2 अमृत मिशन, ट्रांच-3 अमृत, एम.डी.एफ/ पी.आई.डी.बी और 15वें वित्त आयोग के अधीन आने वाले अलग-अलग प्रगति अधीन प्रोजेक्टों के मुकम्मल होने से राज्य के शहरों का बुनियादी ढांचा आज के आधुनिक समय की ज़रूरतों के अनुसार तैयार हो जायेगा, जिससे राज्य के हरेक नागरिक को लाभ होगा।

स्थानीय निकाय मंत्री ने एन.आर.आई मामले मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ और अलग-अलग हलकों के विधायकों की हाजिऱी में मुख्य दफ़्तर और क्षेत्रीय दफ़्तर के सीनियर अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए अधिकारियों से विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट के बारे में जाना और सम्बन्धित अधिकारियों को समूचे प्रोजैक्ट समय पर मुकम्मल करने, गुणवत्ता और पारदर्शिता सुनिश्चित बनाने के आदेश दिए।

कैबिनेट मंत्री ने विभिन्न प्रोजेक्टों के अलॉट हुए फंडों, ख़र्च किए गए फंडों और बकाया फंडों के बारे में जानकारी हासिल करने के बाद कहा कि विकास कार्यों के मुकम्मल होने से राज्य निवासियों को बेहतर नागरिक सुविधाएं मुहैया करवाने में सफलता मिलेगी।

बलकार सिंह ने बताया कि राज्य में आम लोगों की ज़रूरतों को मुख्य रखते हुए विकास कार्य करवाए जाने को सुनिश्चित बनाने के लिए अलग-अलग प्रोजेक्टों के निर्माण में हलका विधायकों की भागीदारी सुनिश्चित बनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि सम्बन्धित विधायकों को विकास कार्यों और उपलब्ध फंडों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जा रही है।

मीटिंग के दौरान स्थानीय निकाय मंत्री ने अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित बनाने के लिए कहा कि अपने इलाके में सीवरेज और अन्य साफ़-सफ़ाई का विशेष ध्यान रखा जाये। इसी तरह गलियों की स्ट्रीट लाईटों की मरम्मत, छप्पड़ों की साफ़-सफ़ाई, पार्कों को हरा-भरा और सुंदर बनाने के लिए विशेष प्रयास किये जाएँ और सम्बन्धित शहरों के रूप को अधिक सुंदर और साफ़-सुथरा बनाने के प्रयास किये जाने सुनिश्चित बनाए जाएँ।

इस मौके पर मीटिंग में विधायक डॉ. कश्मीर सिंह सोहल, स्थानीय निकाय विभाग के डायरैक्टर ऊमा शंकर गुप्ता, आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज और नगर कौंसिल/नगर पंचायत, तरन तारन, पट्टी, खेमकरन, भिक्खीविंड, जंडियाला गुरू, मजीठा, रमदास, अजनाला, बाबा बकाला, राजासांसी और रईआ के कार्य साधक अधिकारी उपस्थित थे।

 

Pls read:Punjab: कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस द्वारा ‘‘आप दी सरकार आप दे दुआर’’ के अधीन 54 कैंपों में शिरकत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *