Pakistan: आम चुनाव से पहले बलूचिस्तान में 10 बम विस्फोट

खबरें सुने

बलूचिस्तान। पाकिस्तान में आम चुनाव से ठीक पहले बलूचिस्तान में 10 बम और ग्रेनेड हमलों में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। द बलूचिस्तान पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, आम चुनावों से पहले बलूचिस्तान में बम विस्फोट की घटनाएं बढ़ गई हैं। बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में बम विस्फोट की घटना सामने आई है, जिसमें सब्जाल रोड पर पुलिस चौकी के पास एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है।

इसके अलावा, द बलूचिस्तान पोस्ट के अनुसार, क्वेटा में कंबरानी रोड पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) चुनाव कार्यालय और एक पुलिस ईगल फोर्स वाहन को निशाना बनाया गया। दो विस्फोट में हथगोले और ईगल फोर्सेज वाहन पर तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों का इस्तेमाल किया। हालाँकि, इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना सामने नहीं आई है, लेकिन ईगल फोर्सेज वाहन को गंभीर क्षति हुई है।

द बलूचिस्तान पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव उम्मीदवारों पर इन हमलों के बाद, पाकिस्तान चुनाव निकाय ने नोटिस लिया है और बलूचिस्तान के मुख्य सचिव और महानिरीक्षक से तत्काल रिपोर्ट का अनुरोध किया है।  एक अन्य घटना में, अज्ञात बंदूकधारियों ने कलात के मंगोचर इलाके में कराची से क्वेटा तक एन-25 राजमार्ग पर पत्थर ले जा रहे एक ट्रॉलर पर हमला कर दिया, जो 24 घंटे के भीतर उसी राजमार्ग पर प्राकृतिक संसाधन अन्वेषण कंपनियों पर दूसरा हमला है। इसी तरह की एक घटना में, एक अज्ञात व्यक्ति ने मस्तुंग जिले की सेंट्रल जेल पर भी हथगोला फेंका, जिसमें सिपाही मुदासिर नाम का एक सैनिक घायल हो गया, जिसे बाद में अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा, पंजगुर के चिटकन इलाके में डिप्टी कमिश्नर (एफसी) कार्यालय पर एक हथगोला फेंका गया, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ। बलूचिस्तान के डुक्की जिले में अज्ञात हथियारबंद लोगों ने एक कोयला खदान स्थल पर हमला किया और दो खनिकों का अपहरण कर लिया। द बलूचिस्तान पोस्ट के अनुसार, नाबालिग पीड़ितों की पहचान अफगानिस्तान के पक्तिया निवासी मसूद और हैदर के रूप में की गई।

 

यह पढ़ेंःPakistan: इमरान खान को पत्नी बुशरा सहित 14 साल की सजा, 158 अरब रुपये का जुर्माना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *