Punjab: अनमोल गगन मान द्वारा अंतरराष्ट्रीय फिटूर पर्यटन सम्मेलन में शिरकत

खबरें सुने
  • भारत पेवेलियन का पर्यटन मंत्री द्वारा उद्घाटन
  • पर्यटन मंत्री ने विदेशी निवेशकों को पंजाब में निवेश के लिए किया प्रेरित

चंडीगढ़/ मैड्रिड, 

पंजाब के पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान द्वारा स्पेन के शहर मैड्रिड में आज शुरू हुए अंतरराष्ट्रीय फिटूर पर्यटन सम्मेलन में शिरकत की गई।
राज्य के पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान के नेतृत्व में पंजाब राज्य के शिष्टमंडल द्वारा इस पर्यटन सम्मेलन में शिरकत की गई है।
सम्मेलन के पहले दिन आज भारतीय पेवेलियन का उद्घाटन अनमोल गगन मान द्वारा किया गया। इस मौके पर हिंदुस्तान के स्पेन में दूतावास दिनेश के पाठक भी उपस्थित थे। इसके इलावा पंजाब के पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के विभाग के प्रमुख सचिव श्रीमती राखी गुप्ता भंडारी और विभाग के एडीशनल डायरैक्टर राकेश कुमार पोपली और हिमांशु जैन, ए. सी. ई. ओ. भी उपस्थित थे।
सम्मेलन के दौरान अनमोल गगन मान की तरफ से अलग अलग देशों के पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों के साथ मुलाकात की गई और उनको पंजाब के पर्यटन क्षेत्र की संभावनाओं से अवगत करवाया।
उन्होंने बताया कि पंजाब के पास ख़ूबसूरत दरिया, जंगल, पहाड़ और अलग अलग मौसमों वाला वातावरण है। इसके इलावा सिख धर्म और इतिहास के सबसे अधिक महत्वपूर्ण स्थान भी पंजाब में ही हैं। उन्होंने पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को बताया कि सर्द ऋतु में पूरी दुनिया से पक्षी भी पंजाब में सबसे अधिक आते हैं।
अनमोल गगन मान द्वारा पर्यटन उद्योग के द्वारा बड़ी आमदन हासिल करने वाले मुल्कों के प्रतिभागी के साथ पंजाब में पर्यटन को उत्साहित करने के लिए विचार-विमर्श भी किया गया।
यहाँ यह भी बताने योग्य है कि इस तरह के अंतरराष्ट्रीय स्तर के पर्यटन सम्मेलनों में पंजाब सरकार द्वारा बहुत लम्बे अरसे के बाद किसी शिष्टमंडल द्वारा शमूलियत की गई है।

 

Pls read:Punjab: रद्द किये 10.77 लाख राशन कार्ड लाभार्थियों को फिर राशन लाभ देगी भगवंत सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *