Punjab: स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने रिव्यू मीटिंग करते हुये अधिकारियों को अप्रयुक्त फंडों को विकास कामों पर तुरंत ख़र्च करने के दिए निर्देश

खबरें सुने

मंत्री द्वारा विधायकों के साथ अलग-अलग स्कीमों के अधीन कवर होने वाले कामों और अलॉट किये फंडों की विस्तृत जानकारी सांझा की

अधिकारियों को विकास कामों सम्बन्धी मुकम्मल जानकारी विधायकों के साथ सांझा करनी यकीनी बनाने के लिए दिए आदेश

रंगला पंजाब बनाने के लिए मेहनत और ईमानदारी के साथ काम पर किया जाये ध्यान केंद्रित: बलकार सिंह

चंडीगढ़, 23 जनवरी

स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने विधायकों की हाज़िरी में म्युनिसिपल कमिश्नर लुधियाना और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास), लुधियाना के इलावा नगर निगम/ नगर पंचायत जगराओं, खन्ना, दोराहा, मूल्लांपुर दाखां, रायकोट, साहनेवाल, समराला, माछीवाड़ा, पायल और मलोद के कार्य साधक अफसरों के साथ विकास कामों सम्बन्धी रिव्यू मीटिंग करते हुये अधिकारियों को अप्रयुक्त फंडों को तुरंत ख़र्च करने के निर्देश दिए।

आज यहाँ म्युनिसिपल भवन सैक्टर 35 चंडीगढ़ में स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने अधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिंग के दौरान स्वच्छ भारत मिशन के अधीन राज्य में बन रहे सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांटों और अमरुत मिशन के अधीन बन रहे वाटर ट्रीटमेंट प्लांटों और इसके इलावा अन्य विकास कामों सम्बन्धी विस्तृत चर्चा करते हुये अधिकारियों को आदेश दिए कि विकास कामों में गुणवत्ता और पारदर्शिता यकीनी बनाई जाये।

कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने आगे कहा कि जिन कामों की डी पी आर मंज़ूर हो चुकी है उनका टैंडर लगवाने के उपरांत जल्द काम शुरू किया जाये और जिन कामों की डीपीआर स्वीकृत करने के लिए कार्यवाही चल रही है उनकी डीपीआर जल्द मंज़ूर करवाई जाये। मंत्री ने आगे कहा कि यदि अलाट हुए फंडों को निर्धारित समय सीमा के अंदर विकास कामों पर ख़र्च नहीं किया जाता तो ज़िम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध बनती कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

मंत्री द्वारा अलग-अलग स्कीमों के अधीन आते कामों और उन कामों के लिए अलाट हुए फंडों के बारे विस्तृत रूप में जानकारी अधिकारियों के सामने विधायकों के साथ सांझा की और अधिकारियों को भी आदेश दिए कि विकास कामों सम्बन्धी विधायकों के साथ सारी जानकारी सांझा करनी यकीनी बनाई जाये जिससे आम जनता की ज़रूरत के मुताबिक विकास कार्य हो सकें। उन्होंने कहा कि इस सबका उद्देश्य राज्य का व्यापक विकास करना है।

स्थानीय निकाय मंत्री ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार के रंगला पंजाब बनाने के सपने को उजागर करते हुये कहा कि रंगला पंजाब बनाने की तरफ हम सभी को मेहनत और ईमानदारी के साथ काम करने की ज़रूरत है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के पास विकास कामों के लिए फंडों की कोई कमी नहीं है। यदि किसी क्षेत्रीय दफ़्तर को विकास कामों के लिए अतिरिक्त फंडों की ज़रूरत है तो वह एक्शन प्लान समेत मुकम्मल प्रस्ताव मुख्यालय को भेजें।

इस मौके पर विधायकों में मदन लाल बघ्घा, राजिन्दरपाल कौर छीना, दलजीत सिंह ग्रेवाल, अशोक पराशर पप्पी, कुलवंत सिंह सिद्धू, सरवजीत कौर मानूके, जगतार सिंह दियालपुरा, हरदीप सिंह मुंडियां, तरनप्रीत सिंह सोंड, मनविन्दर सिंह गियासपुरा, हाकम सिंह ठेकेदार के इलावा पंजाब जल सप्लाई और सिवरेज बोर्ड के सी ई ओ मालविन्दर सिंह जग्गी, स्थानीय निकाय विभाग के डायरैक्टर उमा शंकर गुप्ता, म्युनिसिपल कमिश्नर, लुधियाना, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर, (शहरी विकास) लुधियाना, मुख्यालय के सीनियर अधिकारी, हलका इंचार्ज आम आदमी पार्टी मूल्लांपुर दाखां और नगर निगम/ नगर पंचायतों के कार्य साधक अफ़सर उपस्थित थे।

 

Pls read:Punjab: स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने सिटी ब्यूटी मुकाबले के विजेताओं को किया सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *