US: हमास से बंधकों को छुड़ाना हमारी प्राथमिकता- राष्ट्रपति बाइडन

खबरें सुने

वाशिंगटन डीसी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बार फिर दोहराया है कि उनका प्रशासन 100 दिन पहले हमास के चंगुल में फंस बंधकों को मुक्त कराने के प्रयासों को जारी रखेगा। बंधकों की रिहाई नहीं होने से पीड़ित परिवारों में रोष बढ़ता रहा है। बाइडन ने पीड़ित परिवारों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही वे अपनों से मिल पाएंगे।

रविवार को एक बयान में बाइडन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों अभी प्रयास कर रहे हैं। कहा, “नवंबर में, कतर, मिस्र और इजरायल के साथ घनिष्ठ समन्वय में काम करते हुए, हमने लड़ाई में सात दिन का विराम लगाया, जिसके परिणामस्वरूप 105 बंधकों को रिहा कर दिया गया। उनमें एक चार साल का बच्चा भी शामिल था। हमें अनुमति दी गई गाजा में अतिरिक्त महत्वपूर्ण मानवीय सहायता बढ़ाएं। मैं उस समझौते को सुरक्षित करने, बनाए रखने और विस्तारित करने के लिए लगातार काम कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका और हमारे सहयोगियों ने हार नहीं मानी है। सचिव ब्लिंकन पिछले सप्ताह उस क्षेत्र में वापस गए थे और उन सभी बंदी लोगों को मुक्त करने के लिए एक समझौते के लिए आगे बढ़ने का रास्ता तलाश रहे थे। मैं कतर, मिस्र और इजरायल के अपने समकक्षों के साथ लगातार संपर्क में हूं और पूरी कोशिश करूंगा कि सभी बंधकों को घर और उनके परिवारों से वापस मिलवा सकें।”

अपने बयान में बाइडन ने कहा, “आज हम एक विनाशकारी और दुखद मील का पत्थर चिह्नित कर रहे हैं।” अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हमास ने जिन 100 बंधकों को अभी भी बंधक बनाकर रखा है, उनमें छह अमेरिकी भी शामिल हैं।

यह पढ़ेंःNorth Korea: अमेरिका-दक्षिण कोरिया उकसाये तो मिटा दो उनका नामोनिशान, किम जोंग ने दिये सेना को आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *