China: चीन बोला-हमारी कंपिनयों से भेदभाव न करे भारत

खबरें सुने

बीजिंग। चीन ने भारत में चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो के लिए काम करने वाले गिरफ्तार कर्मचारियों को राजनयिक सुरक्षा और सहायता प्रदान करने का ऐलान किया है। चीन ने साफ कर दिया है कि वह चीनी व्यवसायों के वैध अधिकारों और हितों की रक्षा के लिए अपना दृढ़ समर्थन व्यक्त करता है। चीन ने भारत से अनुरोध किया है कि वह उसकी कंपनियों के साथ भेदभाव नहीं करे।

ईडी ने पिछले हफ्ते चीनी स्मार्टफोन निर्माता और कुछ अन्य के खिलाफ मनी लांड्रिंग जांच के दौरान वीवो इंडिया के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया था। 23 दिसंबर को वीवो-इंडिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) होंग शुक्वान उर्फ टेरी, मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) हरिंदर दहिया और सलाहकार हेमंत मुंजाल को मनी लांड्रिंग निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रविधानों के तहत ईडी ने हिरासत में लिया गया था।

केंद्रीय एजेंसी ने इससे पहले इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें मोबाइल फोन निर्माता कंपनी लावा इंटरनेशनल के प्रबंध निदेशक (एमडी) हरिओम राय, चीनी नागरिक गुआंगवेन उर्फ एंड्रयू कुआंग, चार्टर्ड अकाउंटेंट नितिन गर्ग और राजन मलिक शामिल हैं। चारों फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। ईडी ने इन लोगों के खिलाफ हाल ही में दिल्ली की एक विशेष पीएमएलए अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था। उधर, रायटर के अनुसार सूत्र ने बताया है कि वीवो कर्मचारी मंगलवार को अदालत में पेश होंगे।

 

यह पढ़ेंःPakistan: पाकिस्तान आम चुनाव में पहली बार हिंदू महिला को पीपीपी ने दिया टिकट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *