Uttarpradesh: प्रधानमंत्री 30 दिसंबर को आयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे

खबरें सुने

अयोध्या। लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो बार अयोध्या का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री 22 जनवरी को रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा से जाएंगे, लेकिन इससे पहले 30 दिसंबर को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण करने आएंगे।

एयरपोर्ट का लोकार्पण करने से पहले मोदी एयरपोर्ट पर जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पहले माना जा रहा था कि मोदी पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर एयरपोर्ट का लोकार्पण  कर सकते हैं, लेकिन अब लगभग हो गया है कि प्रधानमंत्री 30 दिसंबर को हवाई अड्डे का लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री पुनर्विकसित अयोध्या जंक्शन के प्रथम चरण के निर्माण का भी लोकार्पण कर सकते हैं। एयरपोर्ट को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से लाइसेंस मिल चुका है। इसके टर्मिनल (मुख्य भवन) का निर्माण भी पूर्ण हो गया है। रामनगरी में राजधानी दिल्ली से पहली फ्लाइट 30 दिसंबर को सुबह 11 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी।

यात्री एक घंटे 20 मिनट में दिल्ली से यहां आएंगे। हालांकि, अभी प्रधानमंत्री के दौरे का समय तय नहीं है, लेकिन समझा जाता है कि पहली उड़ान यहां पहुंचने के बाद ही उनका आगमन होगा। कुछ दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व राज्यमंत्री जनरल (रि.) वीके सिंह ने हवाई अड्डे का निरीक्षण भी किया था। वर्तमान समय में 2200 मीटर लंबे और 45 मीटर चौड़े रनवे का निर्माण पूर्ण हो चुका है, जिस पर एयरबस-ए 320 उड़ान भर सकता है। एयरपोर्ट पर भी नाइट लैंडिंग की भी सुविधा है।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: जनता दर्शन में सीएम योगी ने जनसमस्याओं के तुरंत समाधान के दिये निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *