Ankara: इजरायल के ताबड़तोड़ हमलों के बाद हमास घुटनों पर, वार्ता को तैयार

खबरें सुने

अंकारा। गाजा पट्टी में युद्धविराम के बाद इजरायल की ताबड़तोड़ बमबारी से हो रहे नुकसान के बाद हमास के नेता इस्माइल हानिया ने कहा है कि युद्धविराम पर वह इजरायल सरकार से वार्ता के लिए तैयार हैं। हानिया ने यह बात स्थानीय टीवी के जरिये कही है। इजरायल ने खुफिया एजेंसी मोसाद को युद्धविराम पर कोई वार्ता नहीं करने के संकेत दिये थे, जिसके बाद  हानिया का यह बयान आया है।

इस बीच हमास की राजनीतिक शाखा के मरजूक पहले फलस्तीनी नेता हैं जिन्होंने इजरायल को मान्यता देने का सुझाव दिया है। उनका यह सुझाव गाजा पट्टी में हमास के खात्मे के लिए चल रही सैन्य कार्रवाई के दौरान आया है।  वहीं, वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में इजरायली सुरक्षा बलों के तलाशी अभियान में भड़की हिंसा में 11 फलस्तीनी मारे गए और दर्जनों घायल हुए हैं। इस अभियान में सुरक्षा बलों ने सैकड़ों फलस्तीनियों को गिरफ्तार किया है। इस अभियान में इजरायली बलों ने विस्फोटक बनाने की छह प्रयोगशालाएं, भूमिगत सुरंग और विस्फोटक उपकरण बरामद किए हैं।

वहीं, लेबनानी अतिवादी संगठन हिजबुल्ला ने बताया है कि इजरायल के साथ आठ अक्टूबर से चल रही उसकी लड़ाई में अभी तक उसके कुल 100 लड़ाके मारे गए हैं। हिजबुल्ला फलस्तीनियों के संगठन हमास के समर्थन में इजरायल से लड़ रहा है।

 

Pls read:Russia: रूस के यूक्रेन की राजधानी कीव पर हवाई हमले, एक इमारत तबाह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *