Uttarakhand: झाझरा-आशारोड़ी लिंक रोड को फोर लेन बनाने के लिए केंद्र की 715 करोड़ किये मंजूर – The Hill News

Uttarakhand: झाझरा-आशारोड़ी लिंक रोड को फोर लेन बनाने के लिए केंद्र की 715 करोड़ किये मंजूर

खबरें सुने

देहरादून। केंद्र से देहरादून की 12.17 किमी लंबी झाझरा-आशारोड़ी लिंक रोड को फोर लेन में विकसित करने के लिए 715.97 करोड़ धनराशि की स्वीकृति प्रदान कर दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसके लिए केंद्र का आभार व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि इस लिंक रोड के बनने से देहरादून शहर में भीड़भाड़ और प्रदूषण में भी कमी आएगी। इस सड़क से देहरादून में आवागमन आसान होगा। योजना के मुताबिक फोरलेन सड़क बनने में छह गांवों में स्थित 44.76 हेक्टेयर निजी व सरकारी भूमि आ रही है। इस सड़क के बनने से जो लोग दिल्ली की तरफ से सेलाकुई इंडस्ट्रियल एरिया, पांवटा साहिब या दून की तरफ बल्लूपुर के पास तक आएंगे, उन्हें अनावश्यक रूप से शहर में प्रवेश नहीं करना पड़ेगा।

पांवटा साहिब से देहरादून होकर दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहन भी दून में प्रवेश नहीं करेंगे। इससे शहर में अतिरिक्त वाहन दबाव नहीं पड़ेगा। यह सड़क आशारोड़ी में आरटीओ चेकपोस्ट के पास से शुरू होगी और वन समेत ग्रामीण आबादी क्षेत्र से होकर झाझरा में देहरादून-पांवटा साहिब राजमार्ग पर मिलेगी। राजमार्ग में जरूरत के मुताबिक पुल व फ्लाईओवर के निर्माण भी किए जाएंगे।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: धामी कैबिनेट में 14 प्रस्तावों पर लगी मुहर, कैबिनेट ने तीन राज्यों में जीत के लिए पीएम को दी बधाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *