तीर्थ पुरोहित महापंचायत ने पं. धीरेंद्र शास्त्री के केदारनाथ गर्भगृह के वायरल वीडियो पर बीकेटीसी पर उठाए सवाल

खबरें सुने

देहरादून। केदारनाथ धाम में गर्भगृह में पूरा करते हुए पं धीरेंद्र शास्त्री की वीडियो प्रसारित होने के मामले में उत्तराखंड चार धाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत ने बदरी-केदार मंदिर समिति की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। महापंचायत का कहना है कि पूर्व में भी इस तरह के मामले सामने आए हैं। अध्यक्ष व कई सदस्यों के बीच तालमेल ठीक नहीं है। ऐसे में समिति की उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए। कहा, इस संबंध में महापंचायत जल्द ही राज्यपाल से मुलाकात करेगी।

सोमवार को जारी बयान में चार धाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत के मीडिया प्रभारी रजनीकांत सेमवाल ने कहा कि केदारनाथ के गर्भगृह की फोटो व वीडियो प्रसारित होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। जबकि मंदिर समिति इस पर रोक लगाने की बात करती है। उन्होंने कहा कि मंदिर समिति के अध्यक्ष व सदस्यों के बीच आरोप प्रत्यारोप का खेल चल रहा है।

रजनीकांत सेमवाल ने कहा कि आपस में तालमेल ठीक न होने पर समिति के सात सदस्यों ने मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजकर जांच की मांग की थी, लेकिन अभी तक इस ओर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। महापंचायत केदारनाथ सोना प्रकरण की जांच सार्वजनिक करने की मांग लगातार कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *