Sikkim: सिक्कम में बाढ़ से भारी तबाही, सौ लोग अभी भी लापता

खबरें सुने

सिक्किम। सिक्किम में बादल फटने की वजह से तीस्ता नदी में अचानक आई बाढ़ से अब तक सेना के 6 जवानों समेत 19 लोगों की मौतें हो गई है। वहीं,  23 सेना के जवानों के साथ में 100 से ज्यादा लोग लापता हो गए हैं, जिनकी तालाश की जा रही है।

गुवाहाटी में डिफेंस के पीआरओ ने बताया कि लापता जवानों की तलाश जारी है। पीआरओ ने कहा, ” खोज अभियानों में मदद के लिए टीएमआर दल (तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू), ट्रैकर कुत्ते, विशेष राडार जैसे अतिरिक्त संसाधन लाए गए हैं। भारतीय सेना उत्तरी सिक्किम में फंसे लोगों और पर्यटकों को भोजन, चिकित्सा सहायता और संचार सुविधाओं में मदद कर रही है। पीआरओ डिफेंस ने बताया, “हम तीस्ता बैराज के निचले इलाकों में लापता सैनिकों की तलाश कर रहे हैं। सिंगताम के पास बुरदांग में घटना स्थल पर सेना की गाड़ियों को खोदकर निकाला जा रहा है और सामानों को बरामद किया जा रहा है। खोज अभियान में मदद के लिए तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू, ट्रैकर कुत्तों, विशेष राडार की टीम और अतिरिक्त संसाधन लाए गए हैं।”

पीआरओ ने आगे बताया, “इस बीच, त्रिशक्ति कोर भारतीय सेना के जवान लाचेन-चाटन, लाचुंग और चुंगथांग के क्षेत्रों में मौजूद 1471 पर्यटकों का पता लगाया है। 6 अक्टूबर को मौसम में सुधार के साथ, हेलीकॉप्टरों द्वारा फंसे हुए पर्यटकों को निकालने का अवसर मिल सकता है। इसकी योजना राज्य सरकार, भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना द्वारा संयुक्त रूप से बनाई जा रही है।”

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: पिथौरागढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते कृषि मंत्री गणेश जोशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *