Punjab: पंजाब पुलिस द्वारा बम्बीहा ग्रुप के दो गुर्गे काबू; चार पिस्तौल बरामद

खबरें सुने
  • पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की सोच अनुसार पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध
  • गिरफ़्तार मुलजिम अवतार गोरा 2014 के जैतू दोहरे कत्ल कांड में भी था वांछित : डीजीपी गौरव यादव
  • मुलजिम बम्बीहा गैंग के सदस्यों को लॉजिस्टिक सहायता, ठिकाने और हथियार मुहैया करने में थे शामिल

चंडीगढ़, 4 अक्तूबरः

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के खि़लाफ़ शुरु की मुहिम के चलते एंटी- गैंगस्टर टास्क फोर्स ( ए. जी. टी. ऐफ्फ.) ने एस. ए. एस. नगर पुलिस के साथ सांझा आपरेशन के दौरान बम्बीहा गैंग के दो गुर्गों को गिरफ़्तार करके बड़ी सफलता हासिल की है। यह जानकारी आज यहाँ डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने दी।
गिरफ़्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान अवतार सिंह उर्फ गोरा निवासी गाँव सेवे वाला, फरीदकोट और अजय कुमार उर्फ प्रीत पंडित निवासी गाँव गदापुर, पटियाला के तौर पर हुई है। पुलिस टीमों से तरफ से इनके कब्ज़े में से चार पिस्तौलें – तीन .32 बोर पिस्तौल और एक .30 बोर पिस्तौल – सहित छह मैगज़ीनें और 16 जिंदा कारतूस बरामद किये गए हैं और एक सपलैंडर मोटरसाईकल भी ज़ब्त किया गया है।
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि विश्वसनीय सूचनाओं पर कार्यवाही करते हुये ए. डी. जी. पी. प्रमोद बाण की निगरानी अधीन ए. जी. टी. एफ की टीम, जिसका नेतृत्व एआईजी एजीटीऐफ सन्दीप गोयल कर रहे थे, ने एस. ए. एस. नगर पुलिस के साथ सांझे आपरेशन के दौरान दोनों मुलजिमों को पुरानी अम्बाला- कालका रोड, ढकोली से गिरफ़्तार किया जब वह अपने मोटरसाईकल पर जा रहे थे। इस आपरेशन में डीएसपी एजीटीऐफ बिक्रम सिंह बराड़ भी शामिल थे।
उन्होंने बताया कि गिरफ़्तार मुलजिम अवतार गोरा, जो कि गैंगस्टर गुरबखश सेवेवाल का नज़दीकी साथी है, 2014 में जैतू में घटित सनसनीखेज़ दोहरे कत्ल कांड समेत दो आपराधिक मामलों में भगौड़ा था।
प्राथमिक जांच के बारे और विवरण देते हुये एआईजी एजीटीऐफ सन्दीप गोयल ने बताया कि गिरफ़्तार किये गए दोनों मुलजिम बम्बीहा गिरोह के सदस्यों को लॉजिस्टिकस सहायता, ठिकाने और हथियार मुहैया करवाने में शामिल थे और राज्य में सनसनीखेज़ अपराध को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।
उन्होंने कहा कि जांच के दौरान बम्बीहा ग्रुप द्वारा किये गए अपराधों के बारे और खुलासे होने की उम्मीद है और इस सम्बन्धी आगे जांच जारी है।
इस सम्बन्धी एफआईआर नं. 79 तारीख़ 3/ 10/ 2023 को थाना ढकोली, एस. ए. एस. नगर में हथियार एक्ट की धारा 25(6) (7) के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है।

 

pls read:Punjab: बाल आयोग के चेयरमैन द्वारा जालंधर में हुयी घटना की निंदा की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *