Punjab: पंजाब सरकार कल उत्तरी ज़ोनल कौंसिल (एन.जैड.सी.) की 31वीं मीटिंग की मेज़बानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार

खबरें सुने

अमृतसर/चंडीगढ़, 25 सितम्बर:

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार 26 सितम्बर को उत्तरी ज़ोनल कौंसिल (एन.जैड.सी.) की 31वीं मीटिंग की मेज़बानी के लिए पूरी तरह से तैयार है और सरकार द्वारा इस सम्बन्धी पुख़्ता प्रबंध किए जा चुके हैं।

इस मीटिंग की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे, जबकि पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ चंडीगढ़ के प्रशासक और जम्मू-कश्मीर, लद्दाख़ और दिल्ली के उप राज्यपाल के भी इसमें शामिल होने की संभावना है। मीटिंग के दौरान इन राज्यों से सम्बन्धित अलग-अलग मुद्दों पर विचार-चर्चा की जायेगी। मीटिंग को सुचारू ढंग से पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार द्वारा पहले ही पुख़्ता प्रबंध किए जा चुके हैं।

इस मीटिंग के प्रबंधों का जायज़ा लेने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा पहले ही सीनियर अधिकारियों के साथ कई बैठकें की जा चुकी हैं। उन्होंने इस समागम को सफल बनाने के लिए इस मीटिंग में शामिल होने वाले आदरणीय गणों का बेहतरीन स्वागत करने पर ज़ोर दिया। भगवंत सिंह मान ने अधिकारियों को राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की झलक आने वाले आदरणीय गणों के सामने पेश करने के अलावा उनके यहाँ रहने के दौरान गरिमापूर्ण मेहमाननवाज़ी को यकीनी बनाने के निर्देश दिए।

राज्य सरकार द्वारा मीटिंग में शामिल होने वाले आदरणीय गणों के आरामदायक ठहराव के लिए पुख़्ता प्रबंध किए जाएंगे। राज्य में उनके आरामदायक ठहराव को यकीनी बनाने के अलावा, मेहमानों को समृद्ध पंजाबी सभ्याचार की झलक भी दिखाई जायेगी। मीटिंग को सुचारू ढंग से पूरा करने के लिए राज्य सरकार के सीनियर अधिकारियों की पहले ही ड्यूटी लगा दी गई है। इसी तरह मीटिंग से पहले सुरक्षा के पुख़्ता प्रबंध भी यकीनी बनाए गए हैं।

 

Pls read:Punjab: एशियन गेम्स; पंजाब के 7 खिलाडिय़ों ने एक स्वर्ण और तीन काँस्य पदक जीते

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *