G 20: पीएम मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ मंत्र के साथ शुरू हुआ जी-20 सम्मेलन

खबरें सुने

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन की शुरुआत में पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी विश्व नेताओं का स्वागत किया और सभी का संबोधन किया। उन्होंने इस दौरान कई बड़ी बातों का ऐलान किया है। अपने संबोधन की शुरुआत में उन्होंने सभी नेताओं का स्वागत किया। पीएम मोदी ने अपने ओपनिंग स्टेटमेंट में G20 में भारत के विजन को सबके सामने रखा। 

पीएम मोदी ने कहा, “इस समय में, ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ का मंत्र हमारे लिए मार्गथप्रदर्शक हो सकता है। आज, G20 के अध्यक्ष के रूप में, भारत पूरी दुनिया से वैश्विक विश्वास की कमी को विश्वास में बदलने का आह्वान करता है। यह हम सभी के लिए एक साथ आगे बढ़ने का समय है।”  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से वैश्विक विश्वास की कमी को विश्वास और निर्भरता में बदलने का आह्वान किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अब दुनिया को एक साथ मिलकर चलने का समय आ गया है।

G20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले अफ्रीकी यूनियन की सदस्यता का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सदस्यता पर सभी लोगों ने अपनी सहमति जताई है। गौरतलब है कि अफ्रीकी यूनियन में कुल 55 देश शामिल हैं।

 

pls read:Uttarakhand: हिमालय संरक्षण में हम सभी की भागीदारी जरूरी- सीएम धामी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *