Punjab: डॉ. एसएस आहलूवालिया ने साफ़ पानी और सिवरेज के 31 प्रोजेक्टों को दी मंजूरी

खबरें सुने

जल सप्लाई और सिवरेज बोर्ड ने 103 करोड़ के प्रोजेक्टों को दी मंजूरी

चंडीगढ़, 4 सितम्बरः

आज यहाँ पंजाब जल सप्लाई और सिवरेज़ बोर्ड, सैक्टर 27, चंडीगढ़ के दफ़्तर में पंजाब जल सप्लाई और सिवरेज बोर्ड के चेयरमैन डॉ. एस. एस. आहलूवालिया की अध्यक्षता अधीन विभाग के अधिकारियों के साथ अहम मीटिंग हुई।

इस मीटिंग की शुरुआत करते हुए पंजाब जल सप्लाई और सिवरेज बोर्ड के सीईओ और सूचना एवं लोक संपर्क विभाग पंजाब के सचिव, स. मालविन्दर सिंह जग्गी ने चेयरमैन डॉ. एस. एस आहलूवालीया के सामने पंजाब के अलग-अलग शहरों में होने वाले जल सप्लाई और सिवरेज़ के कामों सम्बन्धी 31 प्रोजेक्टों के लिए 103 करोड़ रुपए का प्रस्ताव पेश किया। इस प्रस्ताव को डॉ. आहलूवालिया की तरफ से बिना किसी देरी के तुरंत मंजूरी दे दी गई।

पंजाब के अलग-अलग शहरों, जिनके लिए 103 करोड़ रुपए के 31 प्रोजेक्टों को मंजूरी दी गई है, उनमें अरनीवाला, फाजिल्का, तलवाड़ा, भादसों, बलाचौर, बुढ्ढलाडा, बरेटा, अमलोह, हंड्यिया, भदौड़, मंडी गोबिन्दगढ़, संगरूर, नवां शहर, सरहिन्द, धूरी, गुरदासपुर, घनौर, संगत मंडी, मोढ़ी मंडी, तलवंडी साबो, जैतो टाऊन, बटाला टाऊन, समाना, नाभा, राजपुरा शामिल हैं।

इस मौके पर डॉ. एस. एस. आहलूवालिया ने कहा कि पंजाब जल सप्लाई और सिवरेज बोर्ड ने मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पिछले डेढ़ साल में पंजाब के अलग-अलग शहरों में बहुत काम किये हैं। पंजाब के कई शहरों में करोड़ों रुपए के सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांटों के काम चल रहे हैं, जिनको आने वाले कुछ महीनों में पूरा कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि 103 करोड़ रुपए से पंजाब के अलग-अलग शहरों में पीने वाले पानी के लिए नयी लाइनें, ट्यूबवैल, और सिवरेज की नयी लाइनें डाली जाएंगी।’’

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान की सरकार की तरफ से भूजल को बचाने के लिए बड़े स्तर पर काम किया जा रहा है। नहरी पानी को अधिकतम प्रयोग में लाने के लिए प्रोजैक्ट तैयार किये जा रहे हैं। पंजाब के कई शहरों में नहरी पानी को पीने योग्य पानी के प्रयोग में लाने के लिए प्रोजेक्टों के काम चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में भूजल बहुत ही नीचे जा चुका है, इसको बचाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा अहम कदम उठाए जा रहे हैं।

 

pls read:Punjab: पंजाब स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने अध्यापकों को राष्ट्रीय अध्यापक दिवस की दी बधाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *