Punjab: कुलतार सिंह संधवां द्वारा ‘नशा भगाओ, जवानी बचाओं’ मुहिम का आग़ाज़

खबरें सुने

विधान सभा हलका कोटकपूरा के विभिन्न गाँवों के नौजवानों को नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया

चंडीगढ़, 2 सितम्बरः

पंजाब विधान सभा स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवां ने आज शनिवार को विधान सभा हलका कोटकपूरा से एक विशेष मुहिम ‘नशा भगाओ, जवानी बचाओ’ का आग़ाज़ किया। एक दर्जन के करीब गाँवों का दौरा करके उन्होंने लोगों पर नौजवानों को नशों से बचाव करने और जीवन को सही दिशा की ओर अग्रसर होने की प्रेरणा दी।

स. संधवां ने कहा कि आज के दौर में पंजाब के नौजवानों को नशों से दूर रहने और नशों की गिरफ़्त में आ चुके नौजवानों को इस ग़ुलामी में से बाहर निकालने के लिए प्रेरित करना बेहद ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि पंजाब के नौजवानों में अथाह सामर्थ्य है और दुनिया भर में पंजाबी नौजवान अपनी क्षमता का लोहा मनवा भी चुके हैं। उन्होंने कहा कि पंजाबी नौजवानों को नशों से दूर रखने और इस सम्बन्धी प्रेरित करना हर पंजाब हितैषी का फर्ज बनता है।

स. संधवां ने ज़िला प्रशासन फरीदकोट के सहयोग के साथ इस मुहिम की शुरुआत अपने गाँव संधवां से की। इसके उपरांत उन्होंने कोठे चहल, चहल, टहिना, पक्का, मोरांवाली, कलेर, मिशरीवाला, घुमियारा और चन्दबाजा आदि गाँवों में विशेष आयोजित प्रोग्रामों में शिरकत की और विचार-विमर्श में हिस्सा लिया।

स. संधवां ने कहा कि यदि किसी कारण कोई नौजवान नशों की गिरफ़्त में आ भी चुका है तो एक सही इलाज की विधि अपना कर नशों की गिरफ़्त में से निकला भी जा सकता है, जिसकी अनेकों उदाहरणें हमारे समाज में मौजूद हैं। उन्होंने विभिन्न गाँवों के अपने दौरे के दौरान नशा छोड़ चुके नौजवानों को भी लोगों के रूबरू किया और जिन्होंने नशे छोड़ने के बाद अपने सफल जीवन के तजुर्बे भी लोगों के साथ सांझे किये।

 

pls read:Punjab: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा बाढ़ पीड़ितों के लिए अब तक 285 करोड़ रुपए की राहत राशि जारीः जिम्पा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *