Uttarpradesh: मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना में सीएम योगी ने 29523 बेटियों को हस्तांतरित की राशि – The Hill News

Uttarpradesh: मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना में सीएम योगी ने 29523 बेटियों को हस्तांतरित की राशि

खबरें सुने

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा भारतीय समाज मातृ वंदन को बढ़ावा देता रहा है। बेटियों को आगे बढ़ने का मौका मिलना चाहिए। बोर्ड परीक्षा हो या प्रतियोगी परीक्षा जब बिना भेदभाव के परिणाम आने लगें तो बेटियां आगे आने लगीं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में आयोजित मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने बटन दबाकर 29523 बेटियों के खाते में कन्या सुमंगला योजना की राशि हस्तांतरित की। कार्यक्रम में बेटियों ने मुख्यमंत्री योगी को राखी भी बांधी। इस दौरान 10 बेटियों को कार्यक्रम में राशि वितरित की गई। मुख्यमंत्री ने उन्हें चेक सौंपा और साथ में चॉकलेट भी दी।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बेटियों का आत्मविश्वास बता रहा है कि सरकार की योजनाएं सफलतापूर्वक आगे बढ़ रही हैं। बेटी भी अच्छी यूनिफॉर्म पहनकर स्कूल जाएगी। बेटियों की स्नातक तक की पढ़ाई फ्री करने की दिशा में सरकार काम कर रही है। इस मौके पर महिला एवं बाल कल्याण मंत्री बेबी रानी मौर्य भी मौजूद रहीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने रक्षाबंधन के मौके पर बेटियों की चिंता करते हुए कार्यक्रम रखा है। कन्या सुमंगला योजना में जन्म के समय से डिप्लोमा तक राशि दी जाती है। इस योजना के लिए 1050 करोड़ का बजट है।

यह पढ़ेंःUttarpradesh: न इंडिया न एनडीए, बसपा लड़ेगी अकेले चुनाव- मायावती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *