दिल्ली आओ आपको दिखता हूं वहां के माडल स्कूल और क्लीनिकः कर्नल कोठियाल

खबरें सुने

देहरादून। कल आप के सीएम प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल दिल्ली स्कूल के विजिट पर जाएंगे । उन्होंने इस मौके पर उत्तराखंड में विपक्षी दलों के नेताओं को दिल्ली चलने का आमंत्रण दिया और कहा आप भी हमारे साथ दिल्ली चलिए और देखिए कैसे दिल्ली सरकार ने वहां के सरकारी स्कूल,मोहल्ला क्लिनिक बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने पत्रकारों को भी दिल्ली माॅडलस को देखने का आमंत्रण दिया। उन्होंने कहा वो कल, दिल्ली में सुबह 11.15 पर राजकीय सर्वोदय कन्या बाल विद्यालय,वेस्ट विनोद नगर जाएंगे जहां वो आधा घंटा स्कूल विजिट करेंगे। इसके बाद वहीं स्कूल में लंच करने के बाद,दोपहर 1.30 बजे मोहल्ला क्लिनिक का विजिट करेंगे। उन्होंने इस दौरान विपक्षी नेताओं को अपने साथ स्कूल और मोहल्ला क्लिनिक विजिट का आमंत्रण दिया।

इस दौरान उन्होंने बताया, कि आप पार्टी ने दिल्ली में सरकार बनने के बाद कई महत्वपूर्ण कार्य किए है। शिक्षा,स्वास्थय ,मोहल्ला क्लीनिक,फलाईओवर निर्माण समेत ऐसी अनेक कार्य हैं जिनसे दिल्ली वासियों को जहां सुकून मिला वहीं दिल्ली पूरे देश में अनूठा उदाहरण भी बनकर सामने आई। उन्होंने कहा कि आप की सरकार ने दिल्ली में बिजली की पैदावार ना होने के बावजूद भी वहां के लोगों को हर महीने 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का काम किया है,साथ ही पानी भी दिल्ली की जनता को मुफ्त दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि आप पार्टी काम करने वाली पार्टी है और आप पार्टी जो कहती है वो करके दिखाती है। आप पार्टी सिर्फ काम की राजनीति करती है। जब से दिल्ली में आप पार्टी की पूर्ण सरकार बहुमत में आई है तब से लेकर आजतक आप पार्टी ने सिर्फ काम की राजनीति को तव्वजो दिया है। जिस कारण लोग अब कांग्रेस बीजेपी को पूरी तरह भूल चुके हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजलरीवाल जी की सोच का ये नतीजा है कि आज दिल्ली माॅडल की सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में तारीफ होती है। यही वजह है कि कई राज्यों के लोग दिल्ली के अलग अलग माॅडल अब अपनाने के लिए मजबूर हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को बने हुए 21 वर्ष पूरे हो चुके हैं ,लेकिन इस प्रदेश का दुर्भाग्य है कि यहां कांग्रेस और बीजेपी जैसे दलों ने प्रदेश के संसाधनों को लूटने के अलावा कोई दूसरा काम नहीं किया। उन्हेांने कहा कि आज भी उत्तराखंड में स्वास्थ, शिक्षा,सडक ,बिजली,पानी ,रोजगार जैसी गंभीर समस्याएं जस की तस खडी हैं जिससे यहां के युवाओं के सामने पलायन के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि पहाड की जवानी और पहाड का पानी आज पहाड के काम नहीं आ रहा है। यहां के युवाओं को रोजगार की तलाश में या तो दिल्ली या फिर अन्य महानगरों की ओर जाना पडता है।

उन्होंने कहा कि किसी भी काम को पूरा करने के लिए नीयत साफ होनी चाहिए लेकिन उत्तराखंड में दोनों ही दलों की नीयत में खोट है जिस कारण प्रदेश का विकास इन 21 सालों में भी नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि कल वो दिल्ली सरकार के कई माॅडलस को देखने दिल्ली जा रहे हैं और वो कांग्रेस बीजेपी समते अन्य दलों के नेताओं को भी निमंत्रण दे रहे हैं कि आप भी दिल्ली चलिए और देखिए कि आप पार्टी कैसी अपने वादों को पूरा करता है । उन्होंने कहा यहां बैठ कर दिल्ली मॉडल्स पर सवाल खड़ा करने के बजाय आप हमारे साथ चलिए हम आपको दिखाते हैं कैसे दिल्ली मॉडल में स्कूल,मोहल्ला क्लिनिक बेहतर हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *