हरनाज कौर संधू के ताज की कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

खबरें सुने

हरनाज कौर संधू के रुप में दुनिया को अपनी मिस यून‍िवर्स 2021 मिल गई है ।भारत की हरनाज कौर संधू ने इजरायल के एलात में आयोजित 70वीं मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें, कि पूरे 21 सालों लम्बे इंतजार के बाद भारत की झोली में इस खिताब आया है । बता दे कि लोगों का ध्यान जितना हरनाथ कौर संधू की खुबसुरती पर जा रहा है उतना ही लोग उनके सर पर सजे क्राउन को देखकर आकर्षित हो रहे हैं, लोग लगातार यह सवाल कर रहे हैं कि आखिर हरनाज के सर पर सजे इस क्राउन की कीमत क्या होगी ?

जानकारी के मूताबिक 2020 में मेक्स‍िको को एंड्र‍िया मेजा और अब मिस यून‍िवर्स 2021 हरनाज संधू ने अब तक के सबसे महंगे ताज को पहना है । बताया जा रहा है कि हरनाज कौर संधू के सर पर सजने वाले इस ताज की कीमत 5 मिल‍ियन यूएस डॉलर्स है जो कि भारतीय करेंसी के अनुसार 37,8790, 000 रुपये होगी यानी 37 करोड़ रुपये से अध‍िक है ।
यह ताज प्रकृति, ताकत, खूबसूरती, नारीत्व और एकता से प्रेर‍ित है। इतना ही नहीं इस ताज को 18 karat गोल्ड, 1770 डायमंड्स, सेंटरपीस में शील्ड-कट गोल्डन कैनरी डायमंड जिसका वजन 62.83 कैरट है से तैयार किया गया है.। ताज में पत्त‍ियों, पंखुड़‍ियां और लताओं के डिजाइंस, सात महाद्वीपों के सुमदायों को र‍िप्रेजेंट करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *