Punjab: आइरलैंड के राजदूत ने पंजाब विधान सभा स्पीकर के साथ की मुलाकात

खबरें सुने

चंडीगढ़, 27 जून:

भारत में आइरलैंड के राजदूत श्री केविन कैली ने अपने तीन सीनियर साथियों सहित आज गुरूवार को पंजाब विधान सभा के स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवां के साथ मुलाकात की।

पंजाब विधान सभा में हुई मुलाकात दौरान दोनों नेताओं ने भारत और आइरलैंड में आपसी सहयोग को और मज़बूत करने पर ज़ोर दिया। स.संधवां ने पंजाब और आइरलैंड में कृषि, इंडस्ट्री, प्रौद्यौगिकी एंव अन्य क्षेत्रों में ठोस सहयोग पर ज़ोर दिया।

दोनों नेताओं ने आपसी विचार-विर्मश के बाद कहा कि भारत एंव आयरलैंड अलग- अलग क्षेत्रों में ज्ञान और प्रौद्यौगिकी के आपसी अदान- प्रदान से लाभ उठा सकते है।

स. संधवां ने श्री केविन कैली को आइरलैंड की कंपनियों को पंजाब में निवेश करने हित प्रेरित करने को कहा।

मीटिंग दौरान श्री केविन कैली ने आइरलैंड और भारत दोनों देशों के ऐतिहासिक संबंधों को याद किया। उन्होंने पंजाबियों के मेहनत करने वाले जज़बे की भी प्रशंसा की। श्री केविन कैली ने बताया कि आइरलैंड, भारत के साथ मज़बूत द्विपक्षीय सहयोग को लगातार आगे बढा रहा है, जिससे दोनों देशों के आपसी सम्बन्ध ज्यादा मज़बूत होंगे।

भारत में आइरलैंड के राजदूत, श्री केविन कैली के साथ श्री रेमंड मुलेन डिप्टी अम्बैसडर, श्री पीडर ओ’ हुबेन काऊंसलर, सैकिंड सैक्ट्री और श्री कैरबरे ओ’ फीयरघाल, वीज़ा दफ़्तर के प्रमुख भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *