US: गाजा युद्धविराम समझौते पर बाइडेन का जोर, मुस्लिम समुदायों के लिए सहानुभूति

खबरें सुने

वाशिंगटन: इजरायल और गाजा के बीच जारी युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ईद अल-अधा के मौके पर मुस्लिम समुदाय को संदेश दिया। उन्होंने इस युद्ध के दुखों पर प्रकाश डाला और युद्धविराम समझौते की तत्काल आवश्यकता पर बल दिया।

बाइडेन ने कहा, “यह हमास और इजरायल के बीच युद्ध की भयावहता से पीड़ित नागरिकों की मदद करने का सबसे अच्छा तरीका था। बहुत से निर्दोष लोग मारे गए हैं, जिनमें हजारों बच्चे भी शामिल हैं। परिवार अपने घरों से भाग गए हैं और उन्होंने अपने समुदायों को नष्ट होते देखा है। उनका दर्द बहुत बड़ा है।”

बाइडेन ने इजरायल और हमास पर युद्धविराम समझौते को स्वीकार करने के लिए दबाव डाला। उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका इस मामले में सक्रिय है और सुरक्षा परिषद के सदस्यों की सहमति के साथ युद्धविराम को लेकर प्रयासरत है।

बाइडेन ने अपने संदेश में अन्य मुस्लिम समुदायों के लिए अपनी सहानुभूति भी व्यक्त की। उन्होंने म्यांमार में रोहिंग्या और चीन में उइगर सहित उत्पीड़न का सामना कर रहे मुस्लिम समुदायों के अधिकारों की वकालत की और सूडान में जारी संघर्ष का शांतिपूर्ण समाधान लाने के लिए अमेरिका की प्रतिबद्धता दोहराई।

उन्होंने अमेरिकी मुसलमानों से इस्लामोफोबिया को रोकने के लिए भी कहा।

बाइडेन का यह संदेश इजरायल और गाजा के बीच जारी युद्ध के बीच आता है, जो अब छह सप्ताह से अधिक समय से चल रहा है। इस युद्ध में हजारों नागरिक मारे गए हैं और लाखों लोग विस्थापित हुए हैं।

 

Pls read:WB: पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 15 की मौत 60 घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *