Uttarakhand: उत्तरकाशी के सहस्त्रताल ट्रेकिंग पर गए नौ ट्रेकरों की मौत, 13 एयरलिफ्ट

खबरें सुने

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी जिले में भटवाड़ी मल्ला-सिल्ला-कुशकल्याण-सहस्त्रताल ट्रेकिंग पर गए नौ ट्रेकरों की मौत हो गई है। 13 अन्य ट्रेकर गंभीर रूप से बीमार हैं। सहस्त्रताल में रेस्क्यू अभियान युद्धस्तर पर जारी है।

पांच शवों को निकाल लिया गया है और छह ट्रेकर्स को रेस्क्यू कर उत्तरकाशी के नटीण हेली पैड पर लाया जा रहा है। एसडीआरएफ टीम द्वारा चार ट्रेकर्स को सकुशल सहस्त्रधारा हेलीपैड पहुंचाया गया है। अभी तक कुल दस ट्रेकर्स को घटना स्थल से एयरलिफ्ट कर सुरक्षित निकाला जा चुका है।

ट्रेकिंग दल के एक सदस्य ने मंगलवार की शाम को जिला आपदा प्रबंधन उत्तरकाशी को यह जानकारी दी थी। जिसके बाद जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। इस ट्रेकिंग दल ने पर्यटन और वन विभाग से 29 मई से 7 जून तक की अनुमति ली थी।

सहस्त्रताल में फंसे ट्रेकर्स को रेस्क्यू करने के लिए एसडीआरएफ और वन विभाग की रेस्क्यू टीम अलग-अलग दिशाओं से घटना स्थल के लिए रवाना हुई है। वन विभाग की दस सदस्यों की रेकी और रेस्क्यू टीम सिल्ला गांव से सहस्त्रताल के लिए निकली है।

फंसे ट्रेकर्स को निकालने के लिए वायु सेना की भी सहायता ली जा रही है। जिला प्रशासन के अनुरोध पर वायु सेना के दो चेतक हेलीकॉप्टर अभियान में लगाए गए हैं।

 

Pls read:Uttarakhand: मुख्यमंत्री ने किया हरिद्वार स्थित यात्रा कार्यालय का निरीक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *