Himachal: मैदानों में गर्मी के चलते मनाली में पर्यटकों की भारी आमद

खबरें सुने

शिमला। मैदानी इलाकों में गर्मी के आलम से पर्यटक पहाड़ों की तरफ रुख कर रहे हैं। सबसे ज्यादा पर्यटक कुल्लू-मनाली का रूख कर रहे हैं। मनाली में तापमान 17 डिग्री के आसपास होने से सुहाना है, इसे सैलानियों का आना लगातार जारी है।

वहीं, प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहने से न्यूनतम तापमान में वृद्धि या गिरावट की संभावना कम है। प्रदेश में निचले व मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा, जबकि अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के आसपास रहेगा। होटल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रोशन ठाकुर ने बताया कि मनाली में 90 प्रतिशत होटल बुक हो चुके हैं और जून महीने में भी अधिकतर होटल की बुकिंग हो चुकी है। मैदानी इलाकों में बढ़ती गर्मी व लू चलने से लोग कुल्लू मनाली की ओर रुख कर रहे हैं। वहीं अधिकतर पर्यटक कुल्लू मनाली में बहती ब्यास नदी के ठंडी जल धारा का लुत्फ ले रहे है।

वहीं, मौसम को लेकर विभाग ने अभी अधिक बदलाव की संभावना नहीं जताई है। साथ ही मैदानी इलाकों में लोगों को अभी राहत मिलती नहीं दिख रही है। 

 

यह पढ़ेंःHimachal: कांग्रेस ने कंगना के लिए जो भद्दी बातें कही हैं, वो मंडी का अपमान है, छोटी काशी का अपमान है, हिमाचल का अपमान है- पीएम मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *