Punjab: पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आईसीई ड्रग, 1 किलो हेरोइन की बरामद, एक गिरफ़्तार

खबरें सुने
  • – पाक आधारित नशा तस्कर के साथ सीधे संपर्क में था गिरफ्तार किया दोषी
  • – सरहद पार से नशीले पदार्थों की खेप पहुँचाने के लिए ड्रोनों का किया गया था प्रयोग : डीजीपी गौरव यादव
  • – इस सम्बन्धी अगली- पिछली कड़ियाँ खोजने के लिए आगे जांच जारी : डीजीपी पंजाब

चंडीगढ़/ अमृतसर, 3 मईः

सरहद पार से नशा तस्करी करने वाले नैटवर्क के खि़लाफ़ ख़ुफ़िया सूचना पर की कार्यवाही में, काउन्टर इंटेलिजेंस (सीआइ) अमृतसर ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार करके उसके पास से 4 किलो आईसीई ड्रग ( क्रिस्टल मेथामफेटामाईन) और 1 किलो हेरोइन बरामद की है। यह जानकारी डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने यहाँ शुक्रवार को दी।

गिरफ़्तार किये गए मुलजिम की पहचान अवतार सिंह निवासी गाँव कक्कड़ ज़िला अमृतसर के तौर पर हुई है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि (सी. आई.) अमृतसर को विश्वसनीय सूत्रों से पता लगा कि मुलजिम अवतार सिंह ने अजनाला के गाँव भिंडी सैदें से नशीले पदार्थों की एक खेप बरामद की है और इस खेप को छेहरटा के शेर शाह सूरी रोड स्थित हरगोबिन्द ऐवीन्यू नज़दीक पहुँचाने जा रहा है।

इस पर तुरुंत कार्यवाही करते हुये डी. एस. पी. सी. आई बलबीर सिंह के नेतृत्व में सी. आई. अमृतसर की पुलिस टीमों ने निर्धारित स्थान पर छापेमारी की और दोषी व्यक्ति को गिरफ़्तार करके उसके कब्ज़े में से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग और 1 किलो हेरोइन बरामद की।

डीजीपी ने बताया कि जांच के दौरान पता लगा है कि मुलजिम अवतार पाकिस्तान आधारित नशा तस्कर के सीधे संपर्क में था। जांच से यह भी पता लगा है कि पाकिस्तान आधारित नशा तस्कर ने सरहद पार से नशीले पदार्थ की खेप पहुँचाने के लिए ड्रोन का प्रयोग किया था।
उन्होंने कहा कि पूरे नैटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए अगली-पिछली कड़ियों का पता लगाने के लिए आगे जांच जारी है।

इस सम्बन्धी एफ. आई. आर. नम्बर 26 तारीख़ 02. 05. 2024 को एन. डी. पी. एस. एक्ट की धाराओं 21, 22 और 29 के अंतर्गत थाना एस. एस. ओ. सी. अमृतसर में मुकदमा दर्ज किया गया है। मुलजिम अवतार सिंह को स्थानीय अदालत में पेश किया जायेगा, जहाँ पुलिस उसके रिमांड के लिए माँग करेगी जिससे नशों के इस कारोबार में शामिल उसके अन्य साथियों के बारे भी अहम जानकारी जुटायी जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *