Uttarakhand: देहरादून में जय श्रीराम की गूंज, परेड़ ग्राउंड से निकली भव्य शोभा यात्रा

खबरें सुने

देहरादून। जय श्री राम के जयकारों की गूंज शनिवार को शहर में सुनाई दी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परेड़ ग्राउंड में भव्य शोभायात्रा को रवाना किया और इसके बाद शहर की सड़कों पर श्रीराम के जयकारे लगाते हुए महिलाएं, बच्चे, युवा के जलूस निकाले गए।

परेड ग्राउंड से श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव समिति द्वारा आयोजित ‘राम शोभा यात्रा’ में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह दिन इतना आसानी से नहीं आया है। हम वास्तव में भाग्यशाली हैं कि जो इसे देख पाए हैं। कहा कि ये दिन त्रेतायुग के बाद द्वापरयुग आया और कलयुग के 5126 वर्षों के बाद हम उस खुशी और उत्साह को देख और अनुभव कर पाएंगे जो लोगों ने राम राज्य के दौरान महसूस किया था। इसके बाद शोभायात्रा परेड मैदान से शुरू होकर कनक चौक-ओरिएंट चौक-घंटाघर-पलटन बाजार-डिस्पेंसरी रोड-दर्शनलाल चौक से होते हुए रेंजर्स मैदान पर संपन्न हुई। बाहर से आने वाली बसों के लिए विभिन्न जगहों पर ड्रॉपिंग प्वाइंट निर्धारित किए गए। स्थानीय वाहनों के लिए छह पार्किंग स्थल चिन्ह्ति की गई थी। एसपी ट्रैफिक सर्वेश पंवार ने बताया कि विभिन्न ड्यूटी स्थलों पर पुलिस फोर्स तैनात रही। जनता से शोभायात्रा वाले मार्गों के स्थान पर वैकल्पिक मार्गों के प्रयोग की अपील की गई।।

 

यह पढ़ेंःUttarakhand: केंद्रीय कोयला मंत्री से सीएम धामी ने की 1000 मेगावाट के पिट-हेड थर्मल पावर प्लांट स्थापित करने की मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *