Punjab: आईएएस विजॉय कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री के विशेष मुख्य सचिव के तौर पर पद संभाला

खबरें सुने
  • लोगों को साफ़-सुथरा, प्रभावी, पारदर्शी और जवाबदेही वाला शासन मुहैया करवाना प्रमुख प्राथमिकता- विशेष मुख्य सचिव
    चंडीगढ़, 1 जनवरी
    सीनियर आई. ए. एस. अधिकारी श्री विजॉय कुमार सिंह ने आज राज्य सरकार के सीनियर अधिकारियों की हाज़िरी में मुख्यमंत्री के विशेष मुख्य सचिव के तौर पर पद संभाला।
    पद संभालने के उपरांत मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये मुख्यमंत्री के विशेष मुख्य सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की जनहितैषी और विकास प्रमुख नीतियों का लाभ ज़मीनी स्तर तक पहुंचाना उनकी प्रमुख प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि लोगों को साफ़-सुथरा, असरदार, प्रभावशाली, पारदर्शी और जवाबदेही वाला शासन मुहैया करवाने पर ज़ोर दिया जायेगा। श्री विजॉय कुमार सिंह ने कहा कि इस नेक कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि राज्य सरकार की स्कीमों का लाभ लोगों को मिलना यकीनी बनाया जाये।
    विशेष मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार की दृढ़ वचनबद्धता के अंतर्गत शिक्षा, स्वास्थ्य, रोज़गार, औद्योगिक विकास और अन्य सम्बन्धित क्षेत्रों की तरफ और ज्यादा ध्यान दिया जायेगा। उन्होंने नागरिक केंद्रित सेवाओं का लाभ निर्धारित समय के अंदर लोगों तक पहुँचाने को यकीनी बनाने के लिए कहा। श्री विजॉय कुमार सिंह ने आगे कहा कि सिवल, पुलिस और अन्य विभागों के दरमियान बेहतर तालमेल भी यकीनी बनाया जाना चाहिए जो सरहदी राज्य के व्यापक हित में है। मुख्यमंत्री के विशेष मुख्य सचिव ने पद संभालने के लिए बधाई देने पहुँचे अधिकारियों को अपनी ड्यूटी और अधिक मेहनत और शिद्दत के साथ करने के लिए कहा जिससे लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके।
    बताने योग्य है कि विशेष मुख्य सचिव जो भारतीय प्रशासनिक सेवा के सीनियर अधिकारी हैं, ने राज्य और केंद्र सरकारों में विभिन्न पदों पर ज़िम्मेदारी निभाई है। साल 1990 बैच के आई. ए. एस. अधिकारी भारत सरकार में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग में संयुक्त सचिव, वस्त्र मंत्रालय में विशेष सचिव, रक्षा मंत्रालय के पूर्व सैनिकों के कल्याण संबंधी विभाग में सचिव के पद पर काम किया है। उनको लोक सेवा के प्रति सक्रिय और जवाबदेही वाली पहुँच रखने वाले अधिकारी के तौर पर जाना जाता है।

Pls read:Punjab: पंजाब पुलिस द्वारा दुर्घटना वाले ब्लैक स्पॉटस की सफलतापूर्वक मेप करने स्वरूप यात्रियों को सचेत करेगी मैपलज़ एप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *