Pakistan: इमरान को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, जेल में पार्टी नेताओं के साथ कर सकते हैं बैठक – The Hill News

Pakistan: इमरान को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, जेल में पार्टी नेताओं के साथ कर सकते हैं बैठक

खबरें सुने

इस्लामाबाद। इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने शुक्रवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के नेता इमरान खान को बड़ी राहती हैं। कोर्ट ने नेताओं और वकीलों को अदियाला जेल जाकर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ आठ फरवरी को होने जा रहे आम चुनाव से संबंधित बैठकें करने की अनुमति दी है। इमरान ने पीटीआइ नेताओं के साथ जेल में चुनाव से पहले रणनीतिक बैठक करने की अनुमति मांगी थी और अदियाला जेल अधीक्षक को विचार-विमर्श गोपनीय रखने का निर्देश देने का अनुरोध किया था

शुक्रवार की सुनवाई के दौरान पाकिस्तान के अटार्नी जनरल मंसूर उस्मान अवान, खान की पार्टी के वकील और अदियाला जेल के अधीक्षक हाई कोर्ट में उपस्थित हुए। सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद इमरान की याचिका पर जस्टिस मियांगुल हसन औरंगजेब ने उक्त आदेश दिया।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को पुलिस ने नौ मई हिंसा से संबंधित एक दर्जन विभिन्न मामलों में आरोपित बनाया है। गुरुवार को दंडाधिकारी ने उन्हें दो सप्ताह के लिए अदियाला जेल भेज दिया। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट से साइफर मामले में जमानत मिलने के बाद कुरैशी रिहा हुए और अदियाला जेल के बाहर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। कुरैशी ने पुलिस पर दुर्व्यवहार और मारपीट करने का आरोप लगाया है।

 

यह पढ़ेंःAyodhya: पीएम मोदी ने अयोध्या में अमृत भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, एयरपोर्ट की भी किया उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *