Punjab: स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत पंजाब के शहरी इलाकों में बड़े विकास प्रोजैक्ट शुरू होंगे-मुख्यमंत्री

खबरें सुने
  • हरेक नागरिक को पीने वाला साफ़ पानी, सीवरेज और सफ़ाई जैसी प्राथमिक सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी
  • स्थानीय निकाय संबंधी अधिकारियों के साथ स्मार्ट सिटी के प्रोजैक्टों का जायज़ा लिया
    चंडीगढ़, 25 अगस्त:
    राज्य के बुनियादी ढांचे में निवेश को तेज़ करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत पंजाब के शहरों और कस्बों में बड़े प्रोजैक्ट शुरू करने की मंजूरी दी, जिससे सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित बनाया जा सके।
    स्थानीय निकाय संबंधी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को विश्व स्तर का बुनियादी ढांचा मुहैया करवाने की ज़रूरत पर ज़ोर दिया। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन का उद्देश्य उच्च दर्जे का बुनियादी ढांचा प्रदान करना और शहरों को अच्छे जीवन के लिए सुविधाएं प्रदान करना है।
    विभिन्न प्रोजैक्टों की प्रगति का जायज़ा लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया में आ रहे बदलाव के मद्देनजऱ प्रोजैक्टों को अमल में लाया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के हरेक नागरिक को पीने वाला साफ़ पानी, सीवरेज और सफ़ाई की बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित बनाना है।
    मुख्यमंत्री ने विभाग के अधिकारियों को यह प्रोजैक्ट तय समय में मुकम्मल करने के लिए कहा और इस सम्बन्ध में किसी किस्म की लापरवाही न हो। उन्होंने कहा कि इन प्रोजैक्टों की सख़्त निगरानी की जाएगी और वह इनकी प्रगति का जायज़ा लेते रहेंगे। भगवंत सिंह मान ने इन प्रोजैक्टों के लिए फंडों का प्रयोग सही ढंग से करने के आदेश दिए।
    मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इन प्रोजैक्टों का सम्बन्धित एजेंसियों से निरीक्षण करवाने के लिए भी कहा, जिससे प्रोजैक्टों के मानकों के साथ कोई समझौता न हो सके। भगवंत सिंह मान ने कहा कि विभाग द्वारा समय-समय पर इन प्रोजैक्टों की प्रगति का निरीक्षण करवाया जाएगा और मानकों के मापदण्डों और नियमों की पालना में ज़रूरत के मुताबिक सुझाव दिए जाएंगे।
    बैठक में स्थानीय निकाय संबंधी मंत्री बलकार सिंह, मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव रवि भगत, स्थानीय निकाय विभाग के सचिव अजोए शर्मा और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

pls read:Punjab: मीत हेयर ने ओलम्पिक्स कोटा हासिल करने पर निशानेबाज राजेश्वरी कुमारी को दी मुबारकबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *