Punjab: विकास कामों के लिए फंडों की कोई कमी नहीं आने दी जाऐगी : बलकार सिंह

खबरें सुने
  • स्थानीय निकाय मंत्री ने राज्य के विभिन्न जिलों के विकास कामों का लिया जायज़ा
  • विकास कामों को जल्द मुकम्मल करने के दिए निर्देश

चंडीगढ़, 22 अगस्तः

मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य निवासियों को बुनियादी सहूलतें, साफ़-सुथरा और प्रदूषण रहित वातावरण मुहैया करवाने के लिए लगातार यत्नशील है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि राज्य भर में चल रहे विकास कामों के लिए फंडों की कोई कमी नहीं आने दी जाऐगी।

आज यहाँ सैक्टर 35 चंडीगढ़ में विभिन्न जिलों के विकास कामों का जायज़ा लेने के लिए की रिव्यू मीटिंग के दौरान स्थानीय निकाय मंत्री स. बलकार सिंह ने ज़िला बरनाला, श्री मुक्तसर साहिब, तरन तारन, अमृतसर, बठिंडा, गुरदासपुर, पठानकोट, फ़िरोज़पुर, लुधियाना, मानसा, मोगा, फतेहगढ़ साहिब, एस. ए. एस. नगर जिलों में चल रहे विकास कामों का जायज़ा लेते हुये अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन विकास कामों को तेज़ी से मुकम्मल किया जाये।

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये स. बलकार सिंह ने कहा कि इन जिलों में पड़ती नगर कौंसिलों/नगर पंचायतों हंड्यिया, बरीवाला, खेमकरन, तरन तारन, बाबा बकाला साहिब, राजा सांसी, रामपुरा फूल, तलवंडी साबो, डेरा बाबा नानक, नरोट जैमल सिंह, मक्खू, मल्लांवाला ख़ास, माछीवाड़ा, मलौध, साहनेवाल, मूल्लांपुर दाखा, भीखी और सरदूलढ़, बाग्गा पुराना, घड़ूंआ, धर्मकोट और अमलोह में अमरुत, स्वच्छ भारत मिशन, स्वच्छ भारत मिशन-2, शहरी वातावरण सुधार प्रोग्राम-3 और नयी ग्रांटों के साथ चलने वाले विकास कामों सम्बन्धी विस्तारपूर्वक चर्चा की और अधिकारियों को कहा कि वह जंगी स्तर पर इन कामों को मुकम्मल करें।

उन्होंने कार्यकारी अधिकारियों और सिविरेज बोर्ड के अधिकारियों को कहा कि वह ज़िला प्रशासन के साथ तालमेल करके सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए उचित स्थानों का चयन करें। उन्होंने यह भी कहा कि जहाँ सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का काम प्रगति अधीन है, उन कामों को जल्द मुकम्मल किया जाये।

कैबिनेट मंत्री ने नगर कौंसिल/ नगर पंचायतों के अधिकारियों को ज़ोर देकर कहा कि यदि उनको अपने इलाके में साफ़ सफ़ाई रखने के लिए किसी भी तरह की मशीनरी की ज़रूरत है तो वह पहल के आधार पर खरीद की जाये। उन्होंने कहा कि राज्य निवासियों को बुनियादी सहूलतें, साफ़ सुथरा और प्रदूषण रहित वातावरण मुहैया करवाने हेतु विकास कामों के लिए सरकार के पास फंडों की कोई कमी नहीं है।

स. बलकार सिंह ने कार्यकारी अधिकारियों और सिवरेज बोर्ड के कार्यकारी इंजीनियरों को हिदायत की कि वह कोई भी नया प्रोजैकट बनाने सम्बन्धी पूरी जानकारी सम्बन्धित हलका विधायक के साथ सांझा करें जिससे हलका विधायक की तरफ से स्थानीय लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य करवाए जा सकें।

स. बलकार सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हमारी सरकार राज्य निवासियों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। इसलिए यदि कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार करता है तो उसे बक्शा नहीं जायेगा।

इस मौके पर पंजाब जल सप्लाई सिवरेज बोर्ड के चेयरमैन श्री सनी आहलूवालीया, सम्बन्धित हलके विधायक साहिबान, विधायकों के प्रतिनिधि, स्थानीय निकाय विभाग के सचिव श्री अजोए शर्मा, स्थानीय निकाय विभाग के डायरैक्टर श्री उमा शंकर गुप्ता, पी.एम.आई.डी.सी.सी ई ओ, श्री संयम अग्रवाल, सम्बन्धित अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर, मुख्य दफ़्तर के सभी मुख्य इंजीनियर, सम्बन्धित कार्यकारी अधिकारी और अन्य अधिकारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *