punjab: पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 12 किलो हेरोइन की बरामद; तीन नशा-तस्कर काबू – The Hill News

punjab: पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 12 किलो हेरोइन की बरामद; तीन नशा-तस्कर काबू

खबरें सुने
  • मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार पंजाब पुलिस पंजाब को नशा-मुक्त राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध
  • गिरफ़्तार किए गए व्यक्ति पाक आधारित नशा-तस्करों के संपर्क में थे: डीजीपी गौरव यादव
  • नशा-तस्करी के इस रैकेट में शामिल अन्य लोगों का पता लगाने के लिए की जा रही है जांच: एसएसपी सतिन्दर सिंह
    चंडीगढ़ / अंमृतसर, 10 अगस्त:
    मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर नशों के विरुद्ध शुरु की गई जंग के अंतर्गत पंजाब पुलिस ने तीन नशा-तस्करों को काबू करके और उनके पास से 12 किलो हेरोइन बरामद करके सरहद पार से चलाए जा रहे नशा-तस्करी रैकेट का पर्दाफाश किया है।
    यह जानकारी देते हुए डीजीपी गौरव यादव ने गुरूवार को यहाँ बताया कि गिरफ़्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान भिन्दर सिंह उर्फ भिन्दा निवासी गाँव दाउके, घरिंडा, अमृतसर; दिलबाग सिंह उर्फ मनु गाँव रजातल, घरिंडा, अमृतसर और मनीपाल सिंह उर्फ मनी निवासी गाँव छीना शबाजपुर राजा सांसी, अमृतसर के रूप में हुई है। हेरोइन की बरामदगी के अलावा पुलिस टीमों ने सफ़ेद रंग की हुंडई वरना कार भी ज़ब्त की है, जिसमें उक्त व्यक्ति सफऱ कर रहे थे।
    डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पुख़्ता सूचना मिली थी कि कुछ नशा-तस्करों द्वारा ड्रोन के द्वारा फेंकी गई हेरोइन की खेप प्राप्त की गई थी और वह सफ़ेद रंग की हुंडई वरना कार में इसकी डिलीवरी करने जा रहे हैं। इस पर अमृतसर ग्रामीण पुलिस द्वारा गाँव बहड़वाल के नज़दीक नाका लगाकर विशेष चैकिंग की।
    उन्होंने बताया कि जब पुलिस पार्टी ने कार को रोकने का इशारा किया तो कार में बैठे व्यक्तियों ने कार भगाने की कोशिश की, परन्तु पुलिस टीम ने उनको काबू कर लिया और कुल 12 किलो हेरोइन, जिसमें 2-2 किलो के तीन पैकेट, जो उन्होंने कमर के से परने में बाँधे हुए थे, 6 किलो का एक पैकेट गाड़ी में रखा था, बरामद किया है।
    डीजीपी ने बताया कि प्राथमिक जांच के अनुसार मुलजि़म पाकिस्तान स्थित नशा-तस्करों के संपर्क में था और पाकिस्तान से हेरोइन लाकर राज्य भर में सप्लाई करते थे।
    इस सम्बन्धी और अधिक जानकारी देते हुए एस.एस.पी अमृतसर (ग्रामीण) सतिन्दर सिंह ने बताया कि गिरफ़्तार किए गए तीनों मुलजि़मों के खि़लाफ़ कई आपराधिक केस चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान स्थित तस्करों और जिन्होंने यह खेप हासिल करनी थी, की पहचान करने के लिए आगे की जांच जारी है और अन्य बरामदगी की आशा है।
    इस सम्बन्धी एफआईआर नं. 142 तारीख़ 9/ 8/ 2023 को थाना लोपोके में एन.डी.पी.एस एक्ट की धारा 21(सी), 25 और 29 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *